12 अप्रैल: सुबह की बड़ी सुर्खियां न्यूज़ ट्रैक पर
12 अप्रैल: सुबह की बड़ी सुर्खियां न्यूज़ ट्रैक पर
Share:


देश और दुनिया की सभी बड़ी खबरें 


उन्नाव गैंगरेप की जांच सीबीआई के हाथों में 
उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके समर्थकों की सीबीआई जांच भी होगी. आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर देर रात बेहद नाटकीय घटनाक्रम के तहत लखनऊ के एसएसपी के घर पहुंचे. खबरें आ रही थीं कि सेंगर यहां सरेंडर करेंगे, लेकिन हुआ कुछ और. विधायक एसएसपी के घर पहुंचे जरूर, लेकिन उन्होंने सरेंडर नहीं किया. उल्टा उन्होंने खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा कि वे सिर्फ एसएसपी से मिलने आए थे. सरेंडर के सवाल पर उन्होंने कहा कि जैसा पार्टी हाईकमान आदेश देगा, वे उसका पालन करेंगे.

इसरो की अंतरिक्ष में एक और सफलता 
इसरो ने 29 मार्च को कम्युनिकेशन सैटेलाइट जीसैटR-6ए को लॉन्‍च किया था. हालांकि इससे इसरो का संपर्क टूट गया है. इसरो की ओर से सैटेलाइट से संपर्क साधने की कोशिश जारी है. सैटेलाइट से संपर्क टूटने पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केन्द्र (इसरो) का कहना था कि जीसैटR-6ए उपग्रह के साथ उनका संपर्क टूट गया है और उसके साथ संपर्क फिर से स्थापित करने की कोशिश की जा रही है. इसी बीच भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने अपना नैविगेशन सैटेलाइट (IRNSS-1I) गुरुवार सुबह लॉन्च कर दिया. इस सैटेलाइट को पीएसएलवी-सी41 रॉकेट के जरिए गुरुवार सुबह 4.04 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के एफएलपी से लॉन्च किया गया.

पाक में इमरान खान के शिव के रूप पर बवाल 
तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान और विवाद साथ साथ- चला करते है. अब पाकिस्तान में तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान एक और विवाद में उलझ गए है.  सोशल मीडिया पर इमरान खान को भगवान शिव के रूप में दिखाया गया है. आरोप है कि यह तस्वीर सत्ताधारी मुस्लिम लीग (नवाज) के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. बीबीसी की खबर के मुताबिक, तस्वीर चर्चा में आने के बाद बुधवार को पाकिस्तान की संसद में भी यह मसला उठा.

रूस तैयार रहो, मिसाइल्स आ रही है-ट्रंप 
अमेरिका और रूस में शीत युद्ध जैसे हालात पैदा होते जा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद की हिमायत करने पर रूस को चेताते हुए कहा कि अब वे और मिसाइलें झेलने को तैयार रहें. सीरिया में असैन्य लोगों पर कथित रासायनिक हमले पर अमेरिका रूस के प्रति आक्रामक रुख अपनाए हुए है.

अल्जीरियन मिलिट्री का प्लेन क्रैश, 250 सैनिकों की मौत

पीएम मोदी का उपवास आज 

CWG: पहलवान सुशील कुमार फाइनल में  

IPL2018 : राजस्थान की दिल्ली पर फतह 

उन्नाव गैंगरेप की जांच सीबीआई के हाथों में

उन्नाव रेप केस: बिना पूछताछ के विधायक को क्लीन चिट

अपराजित सांसद सुमित्रा महाजन को जन्मदिन की शुभकामनाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -