त्वचा के लिए फायदेमंद होता है खुबानी का तेल
त्वचा के लिए फायदेमंद होता है खुबानी का तेल
Share:

लड़कियां अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई प्रकार के ऑयल का इस्तेमाल करती हैं. तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, पर आज हम आपको जिस तेल के बारे में बताने जा रहे हैं वह आपकी त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकता है. 

खुबानी का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स,  विटामिन ई और विटामिन के मौजूद होते हैं जो डैंड्रफ झुर्रियां और एक्ने की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. खुबानी के तेल में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे नेचुरल गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को गहराई से मॉश्चराइजर करते हैं. ड्राई स्किन वाली लड़कियों के लिए खुबानी का तेल बहुत फायदेमंद होता है. यह त्वचा की नमी को बरकरार रखने के साथ-साथ स्किन रैशेज, सोरायसिस और एक्जिमा जैसी समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से अपने चेहरे की खुबानी के तेल से मालिश करें. 15 मिनट मसाज करने के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में नेचुरल निखार आएगा. 

2- खुबानी के तेल में एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो झुर्रियों की समस्या को दूर करने में मदद करती है. यह तेल त्वचा में कसाव लाने में मदद करता है. जिससे झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 

3- दाग धब्बों की समस्या होने पर खुबानी का तेल लगाएं. खुबानी का तेल त्वचा के निशान को दूर करने में मदद करता है. यह ग्लैंड में सीबम का निर्माण होने से रोकता है जिससे एक्ने  की समस्या दूर हो जाती है.

 

त्वचा की खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए लगाएं टमाटर का फेस पैक

त्वचा की खूबसूरती को निखारता है लौंग का तेल

ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -