दिल्ली में चिकनगुनिया का कहर,11 को समेटा मौत ने
दिल्ली में चिकनगुनिया का कहर,11 को समेटा मौत ने
Share:

नई दिल्ली : अभी तक डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी को झेलने वाली दिल्ली में अब चिकनगुनिया का कहर टूट पड़ा है। चिकनगुनिया के कारण कोई ग्यारह लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा ऐसे कई लोग है, जो चिकनगुनिया की चपेट में आकर अपना इलाज करवा रहे है। चिकनगुनिया के पसारते पैर के कारण न केवल दिल्ली की सरकार चिंता में है वहीं चिकित्सक भी चिंता में पड़े हुये है। दिल्ली में चिकनगुनिया के कारण अभी तक ग्यारह से अधिक लोगों की मौत होने की खबर मिली है।

बताया गया है कि दिल्ली के अधिकांश अस्पतालों में चिकनगुनिया से पीड़ित मरीज भर्ती है और बीमारी के कारण दिल्ली के लोग डरे हुये है। सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में भी चिकनगुनिया के मरीज भरे पड़े होकर अपना इलाज करा रहे है। हालांकि सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थायें नहीं होने के भी आरोप मरीजों के परिजनों ने लगाये है। बताया गया है कि बीते सप्ताह ही चिकनगुनिया के कारण पांच से अधिक लोगों की जिंदगी खत्म हो गई थी वहीं इसका आंकड़ा दिनों दिन बढ़ रहा है।

जंग ने बुलाई बैठक

इधर दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने डेंगू और चिकनगुनिया के कारण मरने वालों की संख्या पर चिंता व्यक्त की है। जंग ने स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक बुलाई और उनसे स्थिति की जानकारी लेते हुये मरीजों के लिये संपूर्ण व्यवस्थायें करने के लिये कहा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -