ISIS के समूह से जुड़े 100 पाकिस्तानी युवा
ISIS के समूह से जुड़े 100 पाकिस्तानी युवा
Share:

लाहौर : इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के अस्तित्व में आने के ही साथ पाकिस्तान से रन होने वाले आतंकियों के नेटवर्क में से करीब 100 पाकिस्तानी सीरिया और इराक पहुंचे थे। इन आतंकियों में महिलाऐं भी शामिल हैं। पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह द्वारा कहा गया कि पश्चिम एशिया में आईएसआईएस के उदय के बाद से महिलाओं सहित करीब 100 पाकिस्तानी आतंकी समूह से जुड़ने हेतु देश छोड़कर सीरिया और इराक पहुंचे।

मंत्री द्वारा यह कहा गया कि आईएसआईएस में भर्ती होने वाले इन युवाओं को रोकने हेतु प्रयास किए जा रहे हैं। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट जिले से 8 कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया गया था। बताया जा रहा है कि ये आतंकी जमात-उद-दावा से जुड़े थे। उनके द्वारा यह भी कहा गया कि सरकार आईएसआईएस को पाकिस्तान में अपने पैर पसारने नहीं दे रही है।

हालांकि सरकार के लिए कार्य करने वाली एजेंसियों ने कुछ महिलाओं सहित 40 से ज़्यादा लोगों को भी पकड़ लिया है। इन लोगों को पाकिस्तान में इस्लामिक स्टेट के कथित सदस्यों और समर्थकों को पकड़ने हेतु आतंकवादरोधी अधिकारियों की छापेमार कार्रवाई के दौरान पकड़ा गया। राणा सनाउल्लाह द्वारा कहा गया कि जो लोग पकड़े गए हैं उन लोगों में इस्लामाबाद के नेटवर्क के प्रमुख आमिर मंसूर, अब्दुल्ला मंसूरी और सिंध प्रांत हेतु प्रमुख उमर काठियो सहित आईएसआईएस के प्रमुख सदस्य भी शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -