देश में नियुक्तियों में आई 2 फीसदी की तेजी
देश में नियुक्तियों में आई 2 फीसदी की तेजी
Share:

चालू वित्त वर्ष के अक्टूबर माह के दौरान यह देखने को मिला है कि देश में नियुक्तियों को लेकर काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसको देखते हुए जारी की गई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि आलोच्य अवधि ने नियुक्तियों में 2 फीसदी की बढ़ोतरी देखी है. मुख्य रूप से नियुक्तियों की बात करें तो यह देखने को मिला है कि आईटी, दूरसंचार, आईटीईएस तथा परामर्श सेवा जैसे क्षेत्रों में इन नियुक्तियों में काफी तेजी देखने को मिली है.

इस मामले में एक शोध में यह बात निकलकर सामने आई है कि इस वर्ष में अक्टूबर माह के दौरान देश में कई ऐसे सेक्टर्स है जिनमे लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है और इस वृद्धि के कारण ही नियुक्तियों में भी तेजी आ रही है. और यह भी बता दे कि सभी सेक्टर्स को मिलाकर यह वृद्धि 2 फीसदी पर पहुँच गई है.

जबकि साथ ही यह भी देखने को मिला है कि पिछले वर्ष के दौरान इसी माह अवधि में प्रतिभाओं की मांग में दहाई अंक तक की गिरावट देखने को मिली थी. जारी की गई रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि जहाँ इस वर्ष अगस्त और अक्टूबर के दौरान 2 फीसदी की मजबूती देखने को मिली है वही आपको यह भी बता दे कि पिछले वर्ष इसी आलोच्य अवधि में इसमें 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -