बालों ने लगाएं ये तेल, मिलेंगे जबरदस्त फायदे
बालों ने लगाएं ये तेल, मिलेंगे जबरदस्त फायदे
Share:

बालों की सुंदरता बढ़ाने के लिए तेल की चंपी बहुत आवश्यक होता है। कई अभिनेत्रियां भी हेयर केयर रूटीन में चंपी को सम्मिलित करती हैं। बालों के पोषण के लिए तेल सबसे अधिक आवश्यक है। ये बालों को मजबूत और लंबा बनाता है। बालों की तमाम दिक्कतों से निपटना चाहते हैं तो सप्ताह में एक बार हेयर ऑयलिंग अवश्य करें। यहां देखिए बालों के लिए बेस्ट हेयर ऑयल।

1) अरंडी का तेल:- अरंडी के तेल में फैटी एसिड रिकिनोलेइक एवं ओलिक एसिड होता है। बालों की ग्रोथ के लिए ये तेल बहुत असरदायी होता है। 
2) नारियल तेल:- नारियल का तेल दादी-नानी का पसंदीदा है। इसे लगाने पर बालों में प्रोटीन की कमी को पूरा किया जा सकता है। इसमें एंटी फंगल, एंटी बैक्टीरियल एवं एंटी वायरल गुण पाए जाते हैं। 
3) नीम का तेल:- डैंड्रफ की परेशानी को समाप्त करने के लिए आप इस तेल का उपयोग कर सकते हैं। ये तेल स्कैल्प में ब्लड की आपूर्ति को पूरा करता है तथा बालों को पतला होने से बचाता है। 
4) भृंगराज का तेल:- इस तेल में विटामिन ई पाया जाता है इसलिए ये बालों को झड़ने से रोकता है। इस तेल को प्रतिदिन लगाने पर बाल तेजी से लंबे होते हैं। ये तेल एंटीऑक्सिडेंट के तौर पर भी काम करता है। 

होठ फटने पर अपनाएं ये टिप्स

तुरंत छोड़ दे ये आदतें, बढ़ने लगता है शुगर लेवल

स्नैक्स में एक बार जरूर ट्राय करें वेजिटेबल गोल्ड कॉइन, आसान है रेसिपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -