चेहरे पर लगाए ठंडी ठंडी बर्फ
चेहरे पर लगाए ठंडी ठंडी बर्फ
Share:

चेहरे पर बर्फ लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते हैं और चेहरा हमेशा तरोताजा बना रहता है. अगर आपको बहुत अधिक मेकअप लगाना पसंद नहीं है तो आपको नियमित रूप से बर्फ का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से चेहरा हमेशा फ्रेश बना रहता है.

1-आप चाहते हैं कि आपका मेकअप ज्यादा वक्त तक टिका रहे रहे तो मेकअप करने से पहले बर्फ अप्लाई कर लें. बर्फ अप्लाई करने  के बाद चेहरे को मुलायम कपडे से सुखा ले और इसके बाद मेकअप लगाए . ऐसा मेकअप लंबे समय तक बना रहता है.

2-चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरा सौम्य और शीतल बना रहता है. साथ ही ये सनबर्न में भी राहत देता है. अगर आप टैनिंग की समस्या से जूझ रहे हैं तो भी ये एक कारगर उपाय हो सकता है. दिनभर में एकबार भी ऐसा कर लेना फायदेमंद होगा.

3-चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिससे चेहरे पर चमक आती है. साथ ही ये रिंकल और बढ़ती उम्र के निशान कम करने में भी मददगार होता है. अगर आपको और बेहतर परिणाम चाहिए तो आप फ्रूट जूस को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा लीजिए और फिर उसे चेहरे पर अप्लाई कीजिए.

4-आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने के लिए तरह-तरह के उत्पाद बाजार में मौजूद हैं. पर आप चाहें तो बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये कारगर होने के साथ ही सुरक्षित भी हैं. अगर आपको बेहतर परिणाम चाहिए तो आप खीरे के रस और गुलाब जल को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल की समस्या बहुत जल्दी दूर हो जाएगी.

आयरन की कमी से भी लग सकती है ज़्यादा ठण्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -