29 मई से पहले इंडियन नेवी के इन पदों पर कर दें आवेदन
29 मई से पहले इंडियन नेवी के इन पदों पर कर दें आवेदन
Share:

अगर आपमें देश सेवा का जज्बा है तो यह खबर आपके काम की है। जल्द ही इंडियन नेवी में बंपर के पद पर भर्तियां होने वाली हैं। जिसके लिए उम्मीदवार जल्द ही आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक नेवी में 372 पदों पर भर्ती होगी। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मई से शुरू होगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा। इस अभियान के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मई होगी।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए नेवी में चार्जमैन के पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भौतिकी/रसायन विज्ञान/गणित/इंजीनियरिंग से संबंधित विषय में बीएससी डिग्री और अन्य निर्धारित योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा- अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन- इन पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा में सभी प्रश्न 100 अंकों के बहुविकल्पीय होंगे। परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस आदि से सवाल पूछे जाएंगे।

इस आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 278 का भुगतान किया जाना है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

इंडियन नेवी जॉब्स 2023: इन तारीखों का रखें ध्यान
आवेदन प्रक्रिया की प्रारंभिक तिथि: 15 मई 2023
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 29 मई 2023

खुफिया विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

इंडियन ऑयल में निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

ISI Kolkata में इस पद के लिए अभी कर दें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -