भारतीय सेना में 194 धार्मिक शिक्षकों के लिए निकली भर्ती, यहां करें आवेदन
भारतीय सेना में 194 धार्मिक शिक्षकों के लिए निकली भर्ती, यहां करें आवेदन
Share:

भारतीय सेना ने धार्मिक शिक्षक पद के लिए अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। जो अभ्यर्थी इस पद के लिए अप्लाई करने के पात्र हैं, वे भारतीय सेना के ऑफिशियल पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर जा सकते हैं। पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी दिनांक 9 फरवरी, 2021 है। यह भर्ती अभियान संगठन में 194 पदों को भरेगा। ये भर्ती भारतीय सेना में जूनियर कमीशन अधिकारी के तौर पर, RTT  धार्मिक शिक्षकों की होगी। जो कि 91, 92, 93, 94 & 95 कोर्सेज के लिए होगी।

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 11 जनवरी, 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 9 फरवरी, 2021
लिखित परीक्षा की दिनांक: 27 जून, 2021

शैक्षणिक योग्यता:
जूनियर कमीशन अधिकारी (धार्मिक शिक्षक) की इस विशेष लिस्ट में नियुक्ति के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक होगी।

आयु सीमा:
अभ्यर्थी 25 वर्ष से कम आयु के नहीं हो तथा 01 अक्टूबर 2021 को 34 वर्ष से ज्यादा उम्र के नहीं हो। मतलब 01 अक्टूबर 1987 से 30 सितंबर 1996 के बीच जन्म लेने वाले अभ्यर्थी दोनों तिथियों में सम्मिलित होंगे।

चयन प्रक्रिया:
अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा तथा उन्हें लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, उन्हें जेसीओ (आरटी) के रूप में नामांकित किया जाएगा तथा बीईजी और केंद्र में 06 हफ्ते के बुनियादी प्रशिक्षण से गुजरना होगा, इसके पश्चात् 11 सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए धार्मिक संप्रदायों के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण दिया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए अभ्यर्थी भारतीय सेना के आधिकारिक पोर्टल पर जा सकते हैं।

पुलिस विभाग में निकली 7000 से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

जूनियर इंजीनियर के पदों पर यहाँ निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

रक्षा मंत्रालय में निकली हैं भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -