कलाकार 31 जुलाई तक कला पुरस्कार के लिए आवेदन कर पाएंगे

Jun 13 2018 03:56 PM
कलाकार 31 जुलाई तक कला पुरस्कार के लिए आवेदन कर पाएंगे

प्रदेश सरकार का कला संस्कृति एवं युवा विभाग राष्ट्रीय और प्रादेशिक स्तर के कलाकारों को कला सम्मान देने की तैयारी कर रहा है. दअरसल कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा कुछ सालों से देश और राज्य के कलाकारों को सम्मानित किया जा रहा है. विभाग के द्वारा चाक्षुस, प्रदर्श कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कलाकारों को सम्मानित किया जाता है.  विभाग ने चाक्षुस कला को चार, प्रदर्श कला को छह भागों में बांटा है.  


 वर्ष 2018-19 के लिए कला पुरस्कार सह सम्मान योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर के कला समीक्षक,  कलाकार, इतिहासकार और विद्वान पुरस्कारों के लिए उत्कृष्ट कला मर्मज्ञों के नाम की अनुशंसा कर सकते हैं. पुरस्कारों के लिए कलाकार  खुद भी अपने नाम का दवा पुरस्कार के लिए का कर सकेंगे. आवेदन करने लिए अंतिम तारीख 31 जुलाई तय की गई है.  नवोदित कलाकारों के लिए विभाग ने 15 से 40 वर्ष की आयु निर्धारित की है.

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के अनुसार चाक्षुस कला के क्षेत्र में काम करने वाले कलाकारों को लोक कला के क्षेत्र में सीता देवी पुरस्कार, लेखन के क्षेत्र में दिनकर पुरस्कार, आर्ट फोटोग्राफी के लिए राधा मोहन पुरस्कार, समकालीन कला के क्षेत्र में महिला कलाकारों को कुमुद शर्मा पुरस्कार दिया जाएगा.

तेज-तेजस्वी: धुआँ उठा, आग की शिनाख्त नहीं

AIIMS में मनमोहन, पुराने दिनों को किया याद

नीतीश कुमार का विकल्प नहीं है कोई-अशोक चौधरी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App