छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ स्टेट ओपन स्कूल मुख्य और वैकल्पिक परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्र 2021 जारी करता है। जारी किया गया आवेदन पत्र कक्षा 10 और 12 के लिए है। फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी, 2021 है। फॉर्म छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट http://sos.cg.nic.in/ पर उपलब्ध हैं। 

अधिकारी राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक रूप से भी आवेदन पत्र वितरित कर रहे हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्र अगस्त 2020 में CGSOS की अंतिम परीक्षा में असफल रहे, या 2021 में परीक्षा के लिए किसी भी परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके। वे छात्रों के लिए संगठन द्वारा एक अलग फॉर्म प्रदान किया जाएगा जो असफल नहीं हुए थे लेकिन जिनके परिणाम रोक दिए गए थे। छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना आवश्यक है, और फिर परीक्षा केंद्रों पर आवश्यक दस्तावेजों के साथ जमा करना होगा।

कोरोना वायरस महामारी के कारण एक ऑनलाइन असाइनमेंट-आधारित प्रारूप में छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल बोर्ड परीक्षा अगस्त 2020 में आयोजित की गई थी। असाइनमेंट्स को A4 आकार की चादरों पर लिखा जाना था और 22 अगस्त तक प्रस्तुत करना था। असाइनमेंट CGSOS की आधिकारिक वेबसाइट और छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, रायपुर के कार्यालय में उपलब्ध कराए गए थे।

पद एमओ/स्पेशलिस्ट के पदों पर यहाँ निकली भर्तियां

बॉम्बे हाई कोर्ट का आदेश, कहा- विशेष रूप से विकलांग छात्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षा किया जाए आयोजन

करियर को रफ़्तार देने में इंटरनेट की भी हो सकती है अहम भूमिका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -