ट्रैकिंग टूल के खिलाफ यूरोपीय कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत, वापस लौटा Apple
ट्रैकिंग टूल के खिलाफ यूरोपीय कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत, वापस लौटा Apple
Share:

सोमवार को गोपनीयता कार्यकर्ता मैक्स श्रेम्स के नेतृत्व में एक ग्रुप ने ऐप्पल के ऑनलाइन ट्रैकिंग टूल पर जर्मन और स्पेनिश डेटा संरक्षण अधिकारियों के साथ शिकायतें दर्ज कीं, आरोप लगाया कि यह iPhones को उपयोगकर्ताओं के डेटा को यूरोपीय कानून के उल्लंघन में उनकी सहमति देने की अनुमति देता है। यह यूरोपीय संघ के गोपनीयता नियमों के संबंध में अमेरिकी प्रौद्योगिकी समूह के खिलाफ इस तरह की पहली बड़ी कार्रवाई है।

Apple का कहना है कि यह उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर स्तर की गोपनीयता सुरक्षा प्रदान करता है। कंपनी ने घोषणा की थी कि वह इस शरद ऋतु में अपने iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम के लॉन्च के साथ अपने नियमों को और सख्त करेगी लेकिन सितंबर में उसने कहा कि यह अगले साल की शुरुआत तक पेश करेगी। डिजिटल राइट्स ग्रुप नोयब द्वारा की गई शिकायतों को ऐप्पल ने एक ट्रैकिंग कोड के उपयोग के खिलाफ लाया था जो स्वचालित रूप से प्रत्येक आईफोन पर सेट होने पर उत्पन्न होता है।

डिवाइस पर संग्रहीत कोड, Apple और तीसरे पक्ष को उपयोगकर्ता के ऑनलाइन व्यवहार और खपत वरीयताओं को ट्रैक करने की अनुमति देता है - फेसबुक की पसंद के लिए महत्वपूर्ण लक्षित विज्ञापन भेजने में सक्षम होने के लिए जो उपयोगकर्ता को रुचि देगा। नॉयब के वकील स्टेफानो रोसेटी ने कहा, "एप्पल अपने उपयोगकर्ताओं के बिना किसी सहमति के अपने फोन में एक कुकी के बराबर स्थान रखता है। यह यूरोपीय संघ के गोपनीयता कानूनों का स्पष्ट उल्लंघन है।"

भारत बायोटेक ने कोरोना वैक्सीन के चरण-3 किया प्रवेश

गीले कपड़े से इन्होने बना दी बिजली, मिला इनोवेश अवॉर्ड

'90% सफल वैक्सीन' बनाने वाले साइंटिस्ट ने कहा- 'अगले साल तक सामान्य होगी जिंदगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -