एप्पल खरीदेगा इंटेल का स्मार्टफोन मोडेम कारोबार
एप्पल खरीदेगा इंटेल का स्मार्टफोन मोडेम कारोबार
Share:

नई दिल्लीः दुनिया की नामी और महंगे स्मार्टफोन एवं अन्य उपकरण बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एपल ने एक अरब डॉलर में इंटेल का स्मार्टफोन मोडेम कारोबार खरीदने का ऐलान किया है। दोनों कंपनियों ने इसको लेकर एक समझौता किया है। इस सौदे का साल की आखिरी तिमाही में पूरा होने का आसार है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी सूचना दी है।

एपल ने बताया कि इस सौदे से इंटेल की बौद्धिक संपदा, उपकरण और पट्टे भी शामिल हैं। सौदे के मुताबिक इंटेल के करीब 2,200 कर्मचारी एपल से जुड़ेंगे। एपल ने बताया कि इस सौदे के बाद उसके पास वायरलेस प्रौद्योगिकी के पेटेंट की संख्या बढ़कर 17 हजार से ज्यादा हो जाएगी। इसके बाद इंटेल स्मार्टफोन के अलावा दूसरे उपकरणों के लिये ही मोडेम बनाएगी।

इंटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बॉब स्वान ने बताया कि इस सौदे से हमें 5जी नेटवर्क के लिये तकनीक विकसित करने पर ध्यान लगाने में सहयोग मिलेगी। हमें इस बात का विश्वास है कि एपल मोबाइल मोडेम टीम को उचित माहौल प्रदान करने में सक्षम रहेगी। एपल के सीनियर उपाध्यक्ष (हार्डवेयर प्रौद्योगिकी) जॉनी स्रोउजी ने बताया कि हमने इंटेल के साथ सालों से काम किया है।

हमें पता है कि इंटेल की इस टीम के पास उपभोक्ताओं को वैश्विक अनुभव देने वाली तकनीक डिजायन करने का मादृा है। हम इस बात से खुश हैं कि इतने अधिक संख्या में शानदार अभियंता हमारी कंपनी में शामिल हो रहे हैं। स्मार्टफोन मोडेम/चिप बनाने में अग्रणी कंपनी फॉक्सकॉन और एपल के बीच बिते कुछ समय से विवाद चल रहा है। एपल चिप के मामले में फॉक्सकॉन पर निर्भर रहती है। कंपनी ने इस बात का ईशारा दिया था कि वह चिप के मामले में आत्मनिर्भर होना चाहती है।

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा

रेल मंत्री बोले, फिलहाल किराया बढ़ाने की कोई योजना नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -