Apple ​के सप्लायर विस्ट्रॉन को हुआ इतने करोड़ का नुकसान, कर्मचारियों ने फैक्ट्री में की थी तोड़फोड़
Apple ​के सप्लायर विस्ट्रॉन को हुआ इतने करोड़ का नुकसान, कर्मचारियों ने फैक्ट्री में की थी तोड़फोड़
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के कोलार जिले में स्थित iPhone मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में हुई तोड़फोड़ से ताइवानी कंपनी विस्ट्रॉन कॉर्प को लगभग 52 करोड़ रुपये ($7.12 million) का नुकसान पहुंचा है. कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है. बता दें कि विस्ट्रॉन ऐपल के लिए मोबाइल फोन का निर्माण करती है.  

कंपनी ने पहले प्राथमिकी में यह दावा किया था ​कि उसे 444 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. लेकिन अब न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया है कि कंपनी को महज 52 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उल्लेखनीय है कि यह फैक्ट्री कर्नाटक के कोलार जिले के नरसापुर औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद है. बताया जा रहा है कि यहां नौकरी करने वाले कर्मचारियों को कई महीनों से तनख्वाह नहीं मिली थी, जिसके कारण उन्होंने शनिवार को जमकर हंगामा किया. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटास्थल पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया. 

इससे पहले कंपनी की फैक्ट्री के कर्मचारियों ने मौके पर जमकर हंगामा किया. उन्होंने कांच के दरवाजे और कैबिन तोड़ डाले. बहुत देर तक हंगामा चलता रहा. कर्मचारियों ने फैक्ट्री में खड़े कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया और फैक्ट्री में पत्थरबाजी भी की. कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें कई महीनों से सैलरी नहीं मिली है. कंपनी बार-बार वेतन देने का आश्वासन देती रही, किन्तु पैसे नहीं दिए गए. इससे उनका जीवनयापन मुश्किल हो गया है. ऐसे में कर्मचारियों का आक्रोश भड़क गया और उन्होंने तोड़फोड़ कर डाली. 

RBI ने बदले अकॉउंट खुलवाने से जुड़े नियम, जानिए आप पर क्या पड़ेगा असर

अगले दो दशकों में विश्व की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा भारत - मुकेश अंबानी

रिजर्व बैंक ने की 3 नए कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -