भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य
भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य
Share:

एप्पल जल्द दी भारत में आइफोन की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर सकती है। इस मामले में एपल और सरकार सहमति बनाने के करीब पहुंच गए हैं। दोनों के बीच विवादित मुद्दों को लगभग सुलझा लिया गया है। एपल जल्द ही भारत में आइफोन का निर्माण शुरू करने की घोषणा कर सकती है। 

इस संबंध में पिछले सप्ताह एपल इंडिया के प्रतिनिधियों की सरकार के साथ हुई बैठक में कई मुद्दों पर सहमति बनी है। सूत्रों के अनुसार बीते शुक्रवार को एपल इंडिया के एमडी स्ट्रैटिजी व पॉलिसी विराट भाटिया ने संसद भवन में केंद्र सरकार के तीन मंत्रियों के साथ मुलाकात कर विस्तार से कंपनी के मुद्दों पर बातचीत की।

बैठक में इलेक्ट्रॉनिक व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, वाणिज्य, उद्योग और रेल मंत्री पीयूष गोयल और विदेश मंत्री एस जयशंकर मौजूद थे। सूत्र ने बताया कि भाटिया ने कंपनी की सभी चिंताओं से सरकार के मंत्रियों को रूबरू कराया।एपल को सरकार की तरफ से हर तरह की मदद का पूरा भरोसा दिया गया है। 

इसके बाद एपल भारत में आइफोन का मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने को तैयार दिख रही है। एपल भारत को सिर्फ बाजार के रूप में नहीं देख रही है। उसकी नजर में अब भारत बड़े मैन्यूफैक्चरिंग हब के तौर पर विकसित हो रहा है। उत्पादन लागत बढ़ने के कारण कंपनी चीन की मैन्यूफैक्चरिंग इकाइयों पर से अपनी निर्भरता कम करना चाहती है, इसलिए उसका ध्यान कम उत्पादन लागत होने की वजह से भारत पर है। सरकार भी देश में मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग के उधोग को बढ़ावा दे रही है ताकि देश में रोजगार के मौके बढ़ें। 

कुछ ऐसा दिखेगा Apple iPhone 11, जाने अन्य खूबियां

iPhone 2019 होगा और भी महंगा, प्रारंभिक मूल्य हुई ज्ञात

2020 में चार नए आईफोन लॉन्च करेगा Apple

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -