पिछले साल एप्पल ने बेंच डाली 1.8 करोड़ घड़ियाँ
पिछले साल एप्पल ने बेंच डाली 1.8 करोड़ घड़ियाँ
Share:

प्रौद्योगिकी दिग्गज कंपनी एप्पल ने साल 2017 में अपने कई लेटेस्ट आईफोन पेश किए. लेकिन पिछले साल कंपनी ने अपने स्मार्टवॉच को लेकर नया कीर्तिमान रचा है. एप्पल ने रिकार्ड 1.8 करोड़ घड़ियों की बिक्री कर अभी तक के अपने सारे रेकॉर्डों को तोड़ दिया है. पिछले साल हुई घड़ियों की सेल साल 2016 की तुलना में करीब 54 फीसदी ज्यादा है. सिंगापुर बेस्ड एक मार्केट रिसर्च कंपनी केनालिस अपनी तजा रिपोर्ट में कहा है कि, "सीरीज 3 स्मार्टवॉच विकास का मुख्य कारक रही, क्योंकि एप्पल की नवीनतम घड़ी की 90 लाख से कम बिक्री हुई, जोकि 2017 में हुई कुल बिक्री के करीब आधा है."

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले साल की चौथी तिमाही में एप्पल स्मार्टवॉच की बिक्री में कुल 32 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है जबकि ये आंकड़ा साल 2016 की चौथी तिमाही में 80 लाख घड़ियों का था. इस रिसर्च कंपनी के शोध विश्लेषक विंसेंट थिल्के ने अपने बयान में कहा कि, "एप्पल वॉच के सेलुलर संस्करण की अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया में भारी मांग है. वॉच सीरीज 3 बाजार में सबसे तेजी से बिकनेवाला एलटीई वेयरेबल है."

उन्होंने बताया कि, "इसकी बिक्री तिमाही दर तिमाही दोगुनी गति से बढ़कर 16 लाख तक पहुंच चुकी है. लेकिन एप्पल वॉच को ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस में बहुत ऑपरेटर सपोर्ट करते हैं, इसलिए इसकी बिक्री प्रभावित हुई है."

गेम लवर्स के लिए रेजर का शानदार स्मार्टफोन 'Razer Phone'

बेहद सस्ता हुआ सोनी का ये धांसू स्मार्टफोन

13 मेगापिक्सल कैमरे वाला सैमसंग का ये स्मार्टफोन हुआ बेहद सस्ता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -