पेट के लिए फायदेमंद होता है सेब का सिरका
पेट के लिए फायदेमंद होता है सेब का सिरका
Share:

आज तक आपने सेब के सिरके का इस्तेमाल कई तरीको से किया होगा, ये हमारे खाने का स्वाद को भी दोगुना करने का करता है. सेब के सिरके में भरपूर मात्रा में ऐसे कई गुण मौजूद होते हैं जो स्वाद के साथ-साथ सेहत को भी बहुत सारे लाभ पहुंचाने का काम करते है. अगर आप नियमित रूप से रात में सोने से पहले सेब के सिरके को पीते है तो इससे कई तरह की बीमारियों से दूर रहता है. आज हम आपको सेब के सिरके के फायदों के बारे में बताने जा रहे है

1- बहुत baar रात में कुछ हैवी खा लेने से खाना पचने में दिक्कत होती है, जिससे पेट में एसिडिटी और जलन की समस्या होने लगती है. जिसकेकारण कभी कभी नींद आने में भी दिक्कत होने लगती है. ऐसे में एक गिलास गुनगुने  पानी 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच सेब के सिरके को मिलाकर पीएं. इस बात का ध्यान रखें की इसे हमेशा सोने से आधा घंटा पहले पीना चाहिए. इससे खाना आसानी से पच जाएगा.

2- नियमित रूप से रात को सोने से पहले 1 गिलास हल्के गर्म पानी में 2 चम्मच सेब का सिरका मिलाकर पीने से बॉडी की एक्सट्रा कैलोरी बर्न होने लगती है और मोटापा कम होता है.

3- जिन लोगो को शुगर की समस्या है उनके लिए भी सेब के सिरके का सेवन बहुत फ़ायदेमदं होता है. रोज़ाना सेब के सिरके को गर्म पानी के साथ मिलाकर पीने से बॉडी में शुगर का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है का सेवन करना चाहिए. रोजाना रात को सोने से पहले 2 चम्मच सिरका पीने से फायदा होता है.

 

ठण्ड के मौसम में हड्डियों को मजबूती प्रदान करते है ये आहार

जानिए क्या है प्रैग्नेंसी में बादाम खाने के फायदे

सर्दियों के मौसम में इन तरीको से रखे अपने बच्चे की सेहत का ख्याल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -