सेब का सिरका दिलाता है एसिडिटी के दर्द से आराम
सेब का सिरका दिलाता है एसिडिटी के दर्द से आराम
Share:

पेट में गैस बनने के कई कारन हो सकते है, जैसे-गलत खान पान, लगातार काफी देर तक बैठे रहना या नींद ना पूरी होना, ये सभी चीजे एसिडिटी का कारन बन सकती है. इसके अलावा बाहर का खाना खाने के कारन भी पेट में इंफैक्शन या एसिडिटी की समस्या हो सकती है, एसिडिटी होने पर कभी कभी पेट में दर्द भी होने लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से एसिडिटी के कारन होने वाले पेट दर्द से निजात पा सकते है.

1-अदरक में भरपूर मात्रा में एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो हमारे शरीर को कई तरह की इंफैक्शन से बचाने का काम करते है. पेट से जुडी सभी समस्याओ में अदरक का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. एसिडिटी से आराम पाने के लिए अदरक के एक टुकड़े को गैस पर हल्का गर्म करके खाये, आप चाहे तो अदरक को सुखाकर उसका पाउडर बना कर दूध के साथ ले सकते है, इससे भी पेट के दर्द से आराम मिलता है.

2-अगर आपको पेट में गैस के कारन दर्द हो रहा है तो सेब के सिरके का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. सेब के सिरके में भरपूर मात्रा में पैक्टिन नामक तत्व भरपूर मौजूद होता है. दर्द से आराम पाने के लिए एक गिलास पानी में दो चम्मच सेब का सिरका मिलाकर पीने से पेट दर्द से तुरंत राहत मिलती है.

दूध पीने से बढ़ सकती है एसिडिटी की समस्या

हर्निया के दर्द से राहत दिलाती है अदरक की जड़

पेट को स्वस्थ रखती है छोटी सी लौंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -