एप्पल ने आईफोन में दी गयी फेस आईडी के बारे में किया यह खुलासा
एप्पल ने आईफोन में दी गयी फेस आईडी के बारे में किया यह खुलासा
Share:

हाल में एप्पल ने अपने नए आईफोन को पेश करने के साथ IPhone X को भी लांच किया गया है. IPhone X में होम बटन नहीं दिया गया है, किन्तु इसमें टच आईडी को रिप्लेस कर फेस आईडी दी गयी है. iPhone X फेस को देखकर अनलॉक होगा. किन्तु हाल में एप्पल ने अपने आईफोन x में दी फेस आईडी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है जिसमे कहा गया है कि अगर आपकी आयु 13 वर्ष से कम है या फिर आप ट्विन हैं तो एप्पल के नए फेस आईडी फीचर को यूज करना सही निर्णय नहीं होगा. 

फेस आईडी फीचर को लेकर नई सिक्योरिटी गाइडलाइन्स जारी करते हुए कहा है कि आईफोन एक्स की तरफ यूजर के देखने पर फेस आईडी फीचर फोन को ओपन करने का काम करता है. यह फीचर हैट पहने हुए या सनग्लासिस का उपयोग करने पर भी काम करेगा किन्तु अगर आपकी आयू 13 वर्ष से कम है या फिर आप ट्विन हैं तो ऐसे में एप्पल की फेस आईडी को यूज ना कर पासकोड से ही फोन को अनलाक करना सुरक्षित है. 

IPhone X के स्पेसिफिकेशन - एप्पल के आईफोन X स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 5.8-इंच की OLED डिसप्ले 1125×2436 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ दी गयी है. इसकी डिस्प्ले को एप्पल ने सुपर रेटिना डिसप्ले नाम दिया है. अब तक किसी भी iPhone में इस तरह की डिसप्ले नहीं दी गयी थी. इसके साथ ही IPhone X में होम बटन नहीं दिया गया है, किन्तु इसमें टच आईडी को रिप्लेस कर फेस आईडी दी गयी है.

iPhone X फेस को देखकर अनलॉक होगा. इसमें Animoji के नाम से एनिमेटेड इमोजी दिए गए है. जो आपकी आवाज चेहरे के भाव का इस्तेमाल करती है. इसमें robots, pigs, poo जैसे ओर भी Animoji बना सकते है. iPhone X में दो परफॉर्मेंस कोर, चार हाई एफिशिएंसी कोर और पहला एप्पल का अपना GPU दिए जाने के साथ वायलेस चार्जिंग फीचर भी दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा अौर सेल्फी के लिए इसमें 7-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जाने के साथ पॉर्ट्रेट मोड फीचर का भी इस्तेमाल किया गया है.  

Oppo F3 का दीवाली एडिशन हुआ बिक्री के लिए उपलब्ध

जियोनी M7 Power स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में हुआ लांच

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का आज अंतिम दिन

Honor 7x स्मार्टफोन जल्दी होने वाला है लांच

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017: 20,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी एयरटेल इस साल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -