क्या Intel के 5G मॉडम बिजनेस को खरीदेगा Apple ?
क्या Intel के 5G मॉडम बिजनेस को खरीदेगा Apple ?
Share:

दुनिया की अग्रणी टेक्नोलॉजी कंपनी Apple चिप सेगमेंट में खुद को आत्मनिर्भर बनाने चाहती है. इसके लिए कंपनी Intel के 5G मॉडम चिप बिजनेस को खरीदने पर विचार कर रही है. इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई है. इसके मुताबिक, यह डील 1 अरब डॉलर में हो सकती है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसकी घोषणा कंपनी द्वारा अगले हफ्ते की जा सकती है. आपको बता दें कि Intel ने अप्रैल महीने में अपने 5G मॉडम बिजनेस को बंद करने की बात कही थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

वॉट्सऐप चैट और डेटा रहेगा सेफ, चाहे गुम हो जाए फोन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Apple पिछले काफी समय से क्वालकॉम पर अपनी निर्भरता कम करने पर विचार कर रहा था. साथ ही इस सेक्टर में खुद को आत्मनिर्भर बनाने की भी कोशिश कर रहा था. स्मार्टफोन की क्षमता बढ़ाने के लिए मोबाइल चिप इकाई में निवेश कर रही है. इस मामले को लेकर Intel ने इस वर्ष की शुरुआत में कह था कि वो स्मार्टफोन चिप के मामले में कॉम्पटीशन से बाहर निकलने की कोशिश कर रही है. Intel ने कहा था कि वो अपना यह बिजनेस बंद करने पर विचार कर रही है. कंपनी ने यह कदम Apple के क्वालकॉम के साथ समझौता होने के बाद उठाया था. कंपनी के CEO बॉब स्वान ने कहा था कि Apple ने क्वालकॉम के साथ जो साझेदारी की है उसके बाद उनका मॉडम कारोबार अलाभकारी हो गया है. बिना Apple के इस बिजनेस को आगे बढ़ाना मुश्किल होगा.

Apple के इस डिवाइस ने पिछले दो महीनों में कई यूजर की बचाई जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Intel अपने मॉडम चिप बिजनेस के लिए एक अलग स्ट्रैटेजी ढूंढ रहा है. कंपनी अपना बिजनेस Apple या किसी दूसरी कंपनी को बेचने पर विचार कर रही है. वैसे तो Intel के इस बिजनेस क खरीदन के लिए कंपनी के पास कई कंपनियों से रूचि जाहिर की गई है. इसके लिए Intel ने Goldman Sachs Group को नियुक्त भी किया है.

गूगल : फेस डेटा के बदले दे रहा 340 रु, पूरी पढ़े रिपोर्ट

इन स्मार्ट LED TV की कीमत है 10 हजार रु से कम

OnePlus 5 से जुड़ा OnePlus 7 का ये ख़ास फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -