Apple ने जारी किया नया अपडेट, यूजर के मरने के बाद भी एक्‍सेस हो सकता है iCloud
Apple ने जारी किया नया अपडेट, यूजर के मरने के बाद भी एक्‍सेस हो सकता है iCloud
Share:

स्‍मार्टफोन Manufacturer Apple ने अपने डिवाइस के इकोसिस्टम के लिए ऑपरेटिंग सिस्‍टम अपडेट (Apple iOS 15.2 ) जारी करना शुरू किया जा चुका है. जिसमे एक खास फीचर मिल रहा है. नए अपडेट में सबसे महत्वपूर्ण फीचर है कि दुर्भाग्य से उपभोक्ता की जान चली जाती है तो कुछ लोग उसके ऐपल अकाउंट को एक्सेस कर पांएगे. इसमें iCloud , फोटो, मैसेज, Email और दूसरा डाटा शामिल है.

कैसे काम करेगा ऐपल का नया अपडेट?: Apple ने हाल में iOS 15.2 अपडेट जारी करने वाली है, जो न्यूडिटी को बच्चों की पहुंच में जाने से रोक दिया जाएगा. हालांकि, माता-पिता को इसके लिए सतर्क  रहने की बात भी बोली गई है. Apple अब उन्हें आगाह नहीं करेगा. नए अपडेट के उपरांत अब ऐपल आगे बढ़ने से पहले बच्चों को इस तरह के ऐडल्‍ट कंटेंट के बारे में सिर्फ चेतावनी देने वाला है.

इंडिया सहित कई देशों में जल्‍द जारी होगा अपडेट: उपभोक्ता Apple के iOS 15.2 अपडेट के लिए अपने डिवाइस को चेक कर सकते हैं. जिसके लिए उन्‍हें सेटिंग कैटेगरी में जाने के उपरांत जनरल और आखिर में सॉफ्टवेयर अपडेट सेक्शन में जाकर चेक करना पड़ेगा. फिलहाल इसे अमेरिका जैसे चुनिंदा मार्केट में जारी करना शुरू कर दिया, लेकिन जल्द ही भारत सहित कई देशों में ये अपडेट नज़र आएगा.

निधन के उपरांत कौन एक्‍सेस कर पाएगा अकाउंट?: सेटिंग मेन्‍यू में यूजर 5 लीगेसी कॉन्टैक्ट जोड़ सकते हैं. ये लीगेसी कॉन्‍टैक्‍ट ही उपभोक्ता की मौत के उपरांत उसके Apple अकाउंट को एक्सेस कर पाएंगे. यूजर्स को अकाउंट डिटेल में लॉगइन करने के उपरांत इसका ऑप्‍शन स्क्रीन के निचले भाग में दिखाई देगा. यूजर के लीगेसी कॉन्टैक्ट सभी आईक्लाउड डिटेल को देख सकते है, लेकिन सेव किए गए पासवर्ड को चेक नहीं कर सकते है. अगर यूजर ने इसे परचेज किया है, तो उन्हें किताबों, म्यूजिक या फिल्मों तक एक्सेस नहीं मिलेगा.

घर में पूजा-पाठ के दौरान जरूर रखे इन 5 बातों का ध्यान

खेलो इंडिया: इस बार 14 टीमें महिला हॉकी लीग में लेंगी भाग

ओमिक्रॉन संक्रमण का ये एक लक्षण है सबसे अलग, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -