इस Macbook Pro की बैटरी में लग सकती है आग
इस Macbook Pro की बैटरी में लग सकती है आग
Share:

कोई भी टेक कंपनी अपने किसी गैजेट में गर्म होने की समस्या को नजरअंदाज करना नहीं चाहती है. इसी कड़ी में एपल ने अपने मैकबुक प्रो 2015 को वापस लेने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा है कि मैकबुक प्रो 2015 में आग लगने की संभावना है, हालांकि एपल ने यह भी साफ किया है. मैकबुक प्रो के कुछ ही यूनिट में यह दिक्कत है.

इन खास ऐप की मदद से ढूढ़ सकते है आसपास के योगा इवेट्

इस मामले में कंपनी ने बयान मे कहा कि सितंबर 2015 से फरवरी 2017 के बीच बेचे गए मैकबुक प्रो की बैटरी में गर्म होने की दिक्कत है. ऐसे में इन्हें वापस लेने का फैसला किया गया है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर भी ऐसे लैपटॉप का सीरियल नंबर जारी किया है, जहां से आप अपने लैपटॉप को चेक कर सकते हैं. बता दें कि बैटरी के गर्म होने की समस्या मैकबुक प्रो के 15 इंच और 13 इंच वाले मॉडल में आई है. कंपनी ने ग्राहकों से कहा है कि वह एपल की वेबसाइट पर अपने लैपटॉप का सीरियल नंबर चेक करें और यदि उनका लैपटॉप उसमें मिलता है तो कंपनी फ्री में बैटरी बदलेगी. बता दें कि इससे पहले एपल ने आईफोन की बैटरी को भी सिर्फ 29 डॉलर में बदला था और बैटरी की वजह से आईफोन के स्लो होने को लेकर माफी भी मांगी थी.

आज Xiaomi लॉन्च कर सकता है अपना पहला फ्लिप कैमरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यदि आप अपने मैकबुक की बैटरी बदलने के लिए उसे एपल के रिपेयर सेंटर पर ले जाते हैं तो कम से कम आपको अपने लैपटॉप को वहां 1-2 सप्ताह तक छोड़ना होगा. इसकी जानकारी कंपनी ने दी है. साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि बैटरी बदलवाने के दौरान लैपटॉप की वारंटी नहीं बढ़ाई जाएगी. बता दें कि इससे पहले कंपनी साल 2016 में 13 इंच वाले मैकबुक प्रो की बैटरी को बदला था. लेकिन कोई समस्या उस दौरान सेफ्टी को लेकर नहीं थी.

भारत का Oppo तीसरा सबसे लोकप्रिय ब्रांड, इन कंपनीयों ने हासिल किया पहला,दुसरा स्थान

Google के इस ऐप में असुरक्षित है आपकी निजी जानकारी

Motorola का Rs 20,000 की रेंज में ये है बेस्ट स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -