टैबलेट बाजार में एप्पल ने मारी बाजी, सैमसंग को मिला यह स्थान : रिपोर्ट

दुनिया भर की बड़ी-बड़ी कंपनियों को पछाड़ते हुए अमेरिका की विश्व प्रसिद्द मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने टैबलेट बाजार में बाजी मार ली हैं. टैबलेट बाजार में एप्पल ने सभी कंपनियों को छोड़ते हुए पहला स्थान पाया हैं. यह दावा हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में हुआ हैं. अंतरराष्ट्रीय डेटा कंपनी इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) ने हाल ही में गत शुक्रवार को यह रिपोर्ट जारी की हैं. जिसमे कंपनी द्वारा बेचे गए प्रॉडक्ट की भी जानकारी प्रदान की गई हैं. जानकारी के मुताबिक़, समीक्षाधीन अवधि में एप्पल ने कुल 91 लाख आईपॉड का विक्रया किया. और ख़ास बात यह रही कि इसमें से 18 लाख से अधिक आईपॉड प्रो टैबलेट थे. 

दूसरे नंबर पर इस कंपनी का रहा बोलबाला...

पहले नंबर पर जहां टैबलेट बाजार में एप्पल ने कब्ज़ा किया. वहीं इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सूची में दूसरे नंबर पर सैमसंग का बोलबाला रहा. सैमसंग ने 16.7 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग ने टैबलेट बाजार में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है. लेकिन साथ ही सैमसंग की तिमाही बिक्री में 11.4 फीसदी की गिरावट भी देखी गई हैं. 

एप्पल और सैमसंग की अलावा तिमाही में माइक्रोसॉफ्ट सरफेस और आईपैड प्रो की बिक्री में साल-दर-साल आधार पर 2.9 फीसदी से अधिक की बिक्री दर्ज की गई और नए टैबलेट की बाजार हिस्सेदारी 15.3 फीसदी रही. आईडीसी वर्ल्डवाइल क्वाटरली टैबलेट ट्रैकर के मुताबिक, पारंपरिक स्लेट टैबलेट की बिक्री में गिरावट जारी रही और कुल 2.68 करोड़ टैबलेट की बिक्री हुई. यह आंकड़ा गत बर्ष की सामान तिमाही की तुलना में करीब 14 प्रतिशत कम रहा हैं.

100% केस की गारंटी के साथ फ्लिपकार्ट का सबसे बड़ा धमाका

गलती से भी न करे Whatsapp के इस मैसेज पर क्लीक

ऐसे पता लगाएं असली और नकली चार्जर में अंतर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -