क्या Apple iPhone यूजर्स Facebook, WhatsApp का नही कर पाएंगे इस्तेमाल ?
क्या Apple iPhone यूजर्स Facebook, WhatsApp का नही कर पाएंगे इस्तेमाल ?
Share:

अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में Apple जल्द ही रिस्ट्रिक्ट फीचर जोड़ने जा रहा है जो Facebook Messanger और WhatsApp ऐप के जरिए यूजर्स को VoIP कॉल्स करने से रोकेगा. यानी कि अब Apple iPhone यूजर्स इन ऐप्स के जरिए इंटरनेट कनेक्शन के किसी दूसरे यूजर्स को कॉल नहीं कर सकेंगे. इस बात की जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट के जरिए मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, इन ऐप्स के कॉलिंग फीचर फोन के बैकग्राउंट में रन करते रहते हैं ताकि ऐप्स डाटा को कलेक्ट करके तेजी से काम कर सके. Apple इन ऐप्स के बैकग्राउंट एक्सेस को रिस्ट्रिक्ट करने की तैयारी में है जो यूजर्स को इंटरनेट कॉल्स करने से रोक सकता है.आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

LG के इस स्मार्टफोन में होगी तीन स्क्रीन, यहाँ देखे वीडियों

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के बारे में फिलहाल Apple और Facebook की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है. Apple के इस कदम से सोशल मीडिया कंपनी Facebook को अपने ऐप्स को रीडिजाइन करना पड़ सकता है. इस फीचर के जुड़ जाने से Facebook Messanger के साथ ही WhatsApp पर भी प्रभाव पड़ सकता है. आपको बता दें कि इस समय भारत समेत कई देशों के यूजर्स WhatsApp का इस्तेमाल इंटरनेट कॉलिंग के लिए करते हैं. WhatsApp ऐप में VoIP कॉलिंग फीचर को एंड-टू-एंड इनक्रिप्शन को जोड़ा जा सकता है.

अगर मोबाइल को टीवी से करना चाहते है कनेक्ट तो, इन तरीको का करें उपयोग

एनॉलॉग टेलिफोन लाइन के लिए VoIP यानी की Voice Over Internet Protocol का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें बिना किसी मोबाइल नेटवर्क के भी एक यूजर दूसरे यूजर को कॉल कर सकते हैं. इस फीचर के लिए दोनों ही डिवाइस में इंटरनेट कनेक्टिविटी होना जरूरी है. ये इंटरनेट कनेक्टिविटी या तो मोबाइल डाटा के या फिर वाई-फाई डाटा के जरिए डिवाइस में ली जा सकती है. खास तौर पर VoIP का इस्तेमाल लॉन्ग डिस्टेंस कॉलिंग के लिए किया जाता है. आज भी कई यूजर्स इन ऐप्स के जरिए इंटरनेशनल कॉल करते हैं. Apple के इस कदम से इन यूजर्स पर प्रभाव पड़ सकता है.

Twitter ने किया सनसनीखेज खुलासा, मांगी माफी

इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का बदलेगा नाम, ये है रिपोर्ट

Huami ने अपनी कमाल की स्मार्टवॉच की लॉन्च, 20 दिन चलेगी बैटरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -