Apple यूजर के लिए बुरी खबर, इन iPhones में नहीं मिलेंगे iOS 13 अपडेट
Apple यूजर के लिए बुरी खबर, इन iPhones में नहीं मिलेंगे iOS 13 अपडेट
Share:

अपने यूजर्स को Apple ने झटका देते हुए पुराने iPhones में लेटेस्ट iOS 13 अपडेट नहीं देने का फैसला किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि iOS 13 अपडेट इस साल लॉन्च होने वाले iPhone सीरीज के अलावा पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max में यह लेटेस्ट अपडेट मिलेगा. Apple ने iPhone 6, iPhone 6 Plus, iPhone SE और इससे पुराने डिवाइस के लिए iOS 13 के लेटेस्ट अपडेट को ड्रॉप कर दिया है. जबकि, iPad mini 2 और iPad Air के लिए iPhone 6 से पहले लॉन्च हुए अपडेट जारी किया जाएगा. जानिए पूरी जानकारी विस्तार से 

Twitter ने 1.6 लाख से अधिक अकाउंट किए सस्पेंड, ये है कारण

Apple क्रिटिसिज्म की वजह से iPhone 6 और iPhone 6 Plus को मिल रहे iOS 13 का अपडेट नहीं रोल आउट करेगा.  भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले iPhones में से ये दोनों मॉडल्स शामिल हैं. Apple हर साल अपने iPhones के लिए iOS का अपडेट रोल आउट करता है जिसमें नए फीचर्स शामिल किए जाते हैं. पिछले साल iOS 12 अपडेट में Apple अपने पुराने डिवाइस के गिरते परफॉर्मेंस की वजह से कुछ बड़े बदलाव किए थे.

Nokia 8.1 पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, मिलेगा इतनी कीमत में

पुराने डिवाइस के लिए Apple का लेटेस्ट अपडेट रोल आउट नहीं करने के पीछे एक और बड़ा कारण यह हो सकता है, कि कंपनी यूजर्स को पुराने डिवाइस की जगह नए डिवाइस खरीदने के लिए प्रेरित कर सके. 2017 के बाद से Apple ने हर साल iPhone के तीन नए मॉडल्स लॉन्च किए हैं. कंपनी इस साल भी तीन नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है. हर साल तीन नए मॉडल्स के लॉन्च होने के बावजूद भी यूजर्स नए डिवाइस में अपग्रेड नहीं हो रहै हैं. जिसकी वजह से Apple ने यह स्ट्रेटेजी बदली है.पिछले साल Apple की भारत में सेल काफी गिर गई है. कंपनी के मुताबिक, पिछले साल iPhone की सेल 2017 के मुकाबले 17 फीसद तक गिर गई है. सेल गिरने के बावजूद कंपनी नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर रही है. इस साल iPhone की Apple के  पूरे बिजनेस में  54 फीसद तक की हिस्सेदारी है जबकि, पिछले साल यह हिस्सेदारी 61 फीसद थी.जिसको कंपनी ने आगे बढ़ाने के लिए ये प्लान बनाया है.

Realme के इन स्मार्टफोन को मिलेगा Android 9 Pie अपडेट

Lenovo की ये स्मार्टवॉच है शानदार, जानिए कीमत और खासियत

इन ऐप्स से उठाए हर रिचार्ज पर कैशबैक ऑफर का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -