इस अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी का बाजार में दबदबा कायम
इस अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी का बाजार में दबदबा कायम
Share:

दुनियाभर में प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में Apple iphone की बादशाहत का दौर जारी है। साल 2020 की पहली तिमाही रिपोर्ट के मुताबिक Apple अकेले दुनियाभर के 57 फीसदी प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी रखता है। Apple iphone 11 प्रीमियम सेगमेंट की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा। इस दौरान टॉप 5 बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन में 4 Apple के स्मार्टफोन थे। पहली तिमाही में कुल प्रीमियम सेगमेंट में 5G डिवाइस की हिस्सेदारी महज 5 फीसदी थी। बता दें कि इस साल वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में प्रीमियम सेगमेंट का योगदान पिछले वर्ष के समान 22 प्रतिशत रहा.

Qualcomm Snapdragon 690 5G प्रोसेसर हुआ लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Apple के बाद इस लिस्ट में Samsung और Huawei स्मार्ट फोन ब्रांड का नंबर आता है। साल की पहली तिमाही में Oppo के मार्केट शेयर में 67 फीसदी का इजाफा हुआ है जबकि Reno3  pro 5G सीरीज और Xiaomi का मार्केट शेयर फीसदी बढ़ा। Xiaomi के मार्केट शेयर में MI 10 5g और Mi Note 10 सीरीज की बड़ी हिस्सेदारी रही.

Google Duo वीडियो चैट में 32 लोग एक साथ कर सकते है बात

इसके अलावा Counterpoint research के मुताबिक अगर प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट के 3 टॉप प्लेयर की बार करें तो Apple, Samsung और Huawei की कुल मार्केट हिस्सेदारी करीब 88 फीसदी है। प्रीमियम  सेगमेंट में अगर पॉपलैरिटी की बात करें तो Oneplus7 सीरीज की दुनियाभर में काफी चर्चा रही। Oneplus  ब्रांड प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में पांचवे पायदान पर रहा। लेकिन वैश्विक स्तर पर कुल कमाई में प्रीमियम स्मार्टफोन का 57 फीसदी योगदान रहा। चीन में Huawei के 5G डिवाइस की काफी डिमांड रही। कंपनी ने कुल 42 फीसदी 5G डिवाइस की बिक्री चीन में की.

महिला शक्ति का जश्न मनाते हुए लाइकी ने शुरू किया डिजिटल टैलेंट पेजेंट ‘मिस लाइकी 2020’

कोरोनाकाल में बार-बार पासवर्ड बदलने की डालें आदत

Acer One 14 अफोर्डेबल लैपटॉप हुआ लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -