एप्पल ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी की चेतावनी

एप्पल ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी की चेतावनी

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने अपने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसी डिवाइस के लॉन्चिंग से पहले उसकी जानकारियां अगर बाहर लीक होती है तो दोषी कर्मचारियों की गिरफ्तारी की जाएगी. कंपनी ने कर्मचारियों के लिए कड़ी चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि हाल ही में इस मामले में दोषी पाए गए 12 कर्मचारियों को पिछले साल गिरफ्तार किया गया है. एप्पल के इस कदम के बाद फेसबुक, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने भी इसके लिए कमर कस ली है.

जानकारी के मुताबिक एप्पल का यह मेमो इंटर्नल ब्लॉग में पब्लिश हुआ है जिसे Bloomberg ने अपनी रिपोर्ट में शामिल किया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि आईफोन के फीचर के को लीक करने वाले कई कर्मचारियों को कंपनी द्वारा बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है. ऐसे लोगों को अब दूसरी जॉब भी नहीं मिल रही है.

इस मामले में दोषी पाए गए कई कर्मचारियों को जेल की हवा भी खानी पड़ी है. आपको बता दें कि पिछले साल आईफ़ोन X की लॉन्चिंग से पहले कंपनियों के कुछ कर्मचारियों ने इसके फीचर्स से जुडी जानकारियां लीक कर दी थी. हालांकि यह पहला मौका है जब कंपनी ने अपने कर्मचारियों के खिलाफ चेतावनी जारी की है. इससे पहले साल 2012 में कंपनी के सीईओ टीम कुक ने एक मिशन पर ही रोक लगा दी थी. 

 

'मदद' एप से होगी रेल में आपकी मदद

नशे की लत जैसा है स्मार्टफोन का अधिक इस्तेमाल- रिपोर्ट

बिना बिजली के चलती है यह वाशिंग मशीन

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App