क्या iPhone के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा नॉच फीचर, जानिए रिपोर्ट
क्या iPhone के अपकमिंग स्मार्टफोन में होगा नॉच फीचर, जानिए रिपोर्ट
Share:

अमेरिका स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐपल अपनी नई iPhone 11 सीरीज हाल ही में लॉन्च कर चुका है और इसके फीचर्स सामने आने के बाद से ही अगले iPhone की चर्चा शुरू हो गई है. इससे जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स और एनालिस्ट्स की मानें तो कंपनी 2020 iPhones पर फोकस करने को तैयार है. कहा जा रहा है कि 2020 आईफोन्स में ढेरों नए फीचर्स होंगे और इसके डिजाइन में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. लेटेस्ट आईफोन लॉन्च के बाद जाहिर है कि ऐपल हर साल अपने डिजाइन को लेकर नए एक्सपेरिमेंट्स नहीं करता है और अगले साल डिजाइन में बदलाव को लेकर कयाद लगाए जा रहे है.

Google Pixel 4XL स्मार्टफोन की लीक फोटो आई सामने, ये है संभावित फीचर

कयास लगाए जा रहे कि ऐपल 2017 में iPhone X में इंट्रोड्यूस की गई नॉच को अपने 2020 iPhone में खत्म कर सकता है. यह नॉच इस साल के आईफोन मॉडल्स में भी देखने को मिली है. ऑनलाइन शेयर कि जा रहे इस दावे को इस बात से बल मिला है कि ऐपल के पास ऐसे आईफोन का प्रोटोटाइप पहले से मौजूद है, जिसमें कोई नॉच नहीं दी गई है. ऐपल के टिप्सटर बेन गेस्किन ने एक कॉन्सेप्ट पोस्ट किया है, जिसमें दिख रही फोटो में अंदाजा लगाया जा सकता है कि 2020 iPhone का डिजाइन दिखने में कैसा होगा. फोटो में आईफोन बिना किसी नॉच या चौड़े बैजल्स के नजर आ रहा है.

Amazon का टॉप मोबाइल सेल कंपनी का दावा कितना सही, जानिए

अपने बयान में एक टिप्सटर ने कहा कि ऐपल ने अपने सारे सेंसर्स और सेल्फी कैमरा को बैजल में शामिल करने का तरीका खोज निकाला है. अगर यह बात सच हो तो ऐंबिएंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, फ्लड इल्युमिनेटर, इंफ्रारेड कैमरा, स्पीकर, माइक्रोफोन, फ्रंट कैमरा और डॉट प्रोजेक्टर जैसे- सभी हार्डवेयर बेजल में ही देखने को मिलेंगे. टिप्सटर ने लिखा है कि iPhone 2020 का स्क्रीन साइज 6.7 इंच होगा, वहीं इसके दो और मॉडल 5.4 इंच और 6.1 इंच स्क्रीन साइज के साथ लॉन्च होंगे. यह बात एनालिस्ट मिंग-ची कुओ की ओर से पहले भी कही जा चुकी है.

भारत में OnePlus TV Q1, Q1 Pro, जानिए अन्य खासियत

Apple Watch : क्या है लाइव सेविंग फीचर, कैसे करता है काम

आज से भारत में Apple iPhone 11 Series सेल होगी शुरू, ये है खास आफर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -