iPhone se 2020 एपल का यह सबसे सस्ता आईफोन?
iPhone se 2020 एपल का यह सबसे सस्ता आईफोन?
Share:

एपल ने बजट कैटेगरी में पहली बार प्रीमियम आईफोन बाजार में उतारा है और यह फोन है आईफोन एसई 2020 (iPhone se 2020) जो  iPhone se का अपग्रेडेड वर्जन है। इस फोन की डिजाइन को लेकर पुराने मॉडल के मुकाबले कुछ खास बदलाव तो नहीं किया गया है लेकिन प्रोसेसर, रैम, स्टोरेज और कैमरा को लेकर बड़े बदलाव हुए हैं। आईफोन एसई 2 में उसी प्रोसेसर A-13 बायोनिक का इस्तेमाल हुआ है जो कि आईफोन 11 सीरीज में दिया गया है। बाजार में आईफोन की मांग में आईफोन 11 की लॉन्चिंग के साथ ही तेजी आई है। iPhone se 2020 को लेकर भी बाजार गर्म है। iPhone se 2020 एक बजट आईफोन तो है लेकिन क्या यह आपकी जरूरतों को भी पूरा करता है? आइए रिव्यू में जानते हैं...

iPhone SE 2020 कीमत और स्पेसिफिकेशन
सबसे पहले कीमत की बात करते हैं। कीमत के मामले में आईफोन एसई 2020 की सीधी टक्कर वनप्लस 8 सीरीज के साथ है। भारत में आईफोन एसई 2020 की शुरुआती कीमत 42,500 रुपये है यानी इस कीमत में 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा, वहीं 128 जीबी वेरियंट की कीमत 47,800 और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 58,300 रुपये है। हमने रिव्यू के लिए 256 जीबी वाले वेरियंट को इस्तेमाल किया है। आईफोन XR के मुकाबले iPhone SE (2020) करीब 10, हजार रुपये सस्ता है।

iPhone SE 2020 स्पेसिफिकेशन
एपल ने अपने इस नए iPhone SE 2 में 4.7 इंच की रेटिना एचडी डिस्प्ले दी है जिसके साथ एचडीआर 10 प्लेबैक और डॉल्बी विजन का सपोर्ट है। इसके अलावा इसमें टच आईडी दी गई है। iPhone SE 2 में वहीं A13 बायोनिक प्रोसेसर है जो आईफोन 11 सीरीज में है। नए आईफोन में सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है। कैमरे से आप 4के वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ एचडीआर और पोट्रेट जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह फोन वाटर और डस्टप्रूफ है। इसके लिए नए आईफोन को आईपी 67 की रेटिंग मिली है। इस रेंज में किसी एंड्रॉयड फोन में IP67 की रेटिंग नहीं मिलेगी। iPhone SE 2 ब्लैक, व्हाइट और रेड तीन कलर वेरियंट में मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि आईफोन एसई 2 में दमदार बैटरी दी गई है, हालांकि हर बार की तरह इस बार भी एपल ने बैटरी की एमएएच की जानकारी नहीं दी है।फोन की बॉडी ग्लास और एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमिनियम की बनी है। फोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट है। iPhone SE 2 में एपल ने 18वॉट तक की फास्ट चार्जिंग तो दी है लेकिन फोन के साथ बॉक्स में फास्ट चार्जर नहीं दिया है। आप चाहें तो किसी भी कंपनी का फास्ट चार्जर इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन में डुअल सिम का सपोर्ट है जिनमें से एक सिम ई-सिम है। यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा।

iPhone SE 2020 में क्या है अलग?
इस फोन को देखकर कोई भी एक बानगी धोखा खा जाएगा कि यह नया वाला आईफोन एसई है, क्योंकि इसकी डिजाइन काफी हद तक पुराने मॉडल से मिलती है, लेकिन प्रोसेसर कैमरा और फीचर्स के मामले में यह फोन नया है। आईफोन एसई 2 में आपको ए13 चिपसेट के अलावा आपको आईओएस 13 मिलता है। इसके अलावा कैमरा पहले से बेहतर मिलता है। इस फोन में की डिजाइन भले ही आईफोन 7 और 8 की तरह है लेकिन कैमरे को लेकर नए आईफोन में बदलाव हुए हैं। आईफोन 7 के फ्रंट कैमरे में आपको पोट्रेट मोड नहीं मिलेगा लेकिन आईफोन एसई 2020 में आपको आईफोन x सीरीज, आईफोन xr और आईफोन 11 सीरीज की तरह फ्रंट कैमरे में पोट्रेट मोड मिलेगा। इसके अलावा नए आईफोन में आपको वायरलेस चार्जिंग, फास्ट चार्जिंग और डुअल सिम सपोर्ट भी मिलता है।

Jio Phone के यूजर्स भी कर सकेंगे व्हाट्सएप स्टेटस फीचर का इस्तेमाल

Xiaomi ने 30000mAh बैटरी वाला Mi Power Bank 3 किया लांच

Vivo S6 Pro के लॉन्च से जानिये क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -