News Trending

आकर्षक फीचर के साथ Apple का IPhone 8 हुआ लांच

आकर्षक फीचर के साथ Apple का IPhone 8 हुआ लांच

दुनिया में अपने आईफोन के लिए मशहूर आईफोन निर्माता कंपनी Apple ने अपनी धमाकेदार पेशकश देते हुए अपना नया IPhone 8 लांच कर दिया है. इसके साथ ही एप्पल द्वारा iPhone 8 Plus को भी लांच कर दिया है. iPhone 8 और iPhone 8 Plus ऐप्पल पार्क में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित एक इवेंट में कंपनी के सीईओ टिम कुक के द्वारा लांच किये गए है. iPhone 8 और iPhone 8 Plus को दो स्टोरेज वेरियंट में लांच किया गया है. जिसमे एक स्टोरेज 64GB और दूसरी 256GB है. अमेरिका में आईफोन 8 की शुरूआती कीमत 649 डॉलर और आईफोन 8 प्लस की शुरूआती कीमत 799 डॉलर बताई गयी है. आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस पिछले साल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के बेहतर वर्ज़न बताये जा रहे है, जिन्हे कंपनी ने यूज़र्स को ध्यान में रखकर बनाया है.

IPhone 8 और iPhone 8 Plus के स्पेसिफिकेशन - IPhone 8 में 4.70 इंच की डिस्प्ले 750x1334 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ दी गयी है. इसके साथ हेक्सा-कोर प्रोसेसर, आईओएस 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, 64 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गयी है. iPhone 8 Plus में 5.50 इंच की डिस्प्ले 1080x1920 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ दी गयी है. इसके साथ ही इसमें हेक्सा-कोर प्रोसेसर, आईओएस 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, 64 जीबी व 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिए जाने के साथ इन नए स्मार्टफोन्स में लैटेस्ट Apple A11 Bionic सिक्स-कोर चिपसेट, न्यू कैमरा, लाउडर स्टिरियो स्पीकर और ड्यूरेबल ग्लास दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए iPhone 8 और iPhone 8 Plus के रियर में f/1.8 अपर्चर के साथ 12MP का कैमरा तथा iPhone 8 Plus में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसके चलते इसके रियर में f/2.8 अपर्चर के साथ दूसरा 12MP का टेलीफोटो कैमरा भी दिया गया है. जिसमे वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध है. एप्पल ने दावा किया है कि इंप्रूव्ड ISP के साथ ग्लास के पीछे नए सेंसर दिए गए हैं. A11 Bionic चिपसेट खासतौर पर लो लाइट फोकसिंग को फास्ट बनाएगा साथ ही iPhone 8 Plus में उपलब्ध टेलीफोटो कैमरा एक खास पोट्रेट लाइटिंग फीचर के साथ दिया गया है. नए आईफोन से 240 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड 1080 पिक्सल के वीडियो रिकॉर्ड किये जा सकते है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

ZTE के इस स्मार्टफोन में दिए गए है यह शानदार फीचर्स, जाने कितनी है इसकी कीमत

Vivo X20 स्मार्टफोन 21 सितंबर को होगा लांच

Xiaomi Mi Mix 2 स्मार्टफोन 835 प्रोसेसर के साथ हुआ लांच

LG G6 स्मार्टफोन की कीमत में हुई कटौती

स्मार्टफोन को अब कोई भी हैक कर पहुंचा सकता है नुकसान

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App