iPhone 11 Review: लॉन्चिंग के पहले सामने आईं यह बातें

iPhone 11 Review: लॉन्चिंग के पहले सामने आईं यह बातें
Share:

Apple ने कई सारे बदलाव के साथ इस 2019 में भी तीन नए आईफोन पेश किए हैं जो कि 11 सीरीज के है. कंपनी ने आईफोन 11, आईफोन 11 Pro और आईफोन 11 Pro Max को कैमरे में बड़े बदलाव के साथ बाजार में लॉन्च हुआ है. Iphone 11 में जहां डुअल रियर कैमरा सेटअप है, वहीं आईफोन 11 प्रो और 11 प्रो मैक्स में तीन रियर कैमरे हैं. 11 सीरीज के आईफोन में कंपनी ने कैमरे और गेमिंग पर ज्यादा फोकस किया है. इसके अलावा सभी नए आईफोन वॉटर और डस्ट प्रूफ हैं. इसके लिए इन्हें IP68 की रेटिंग मिली है. वहीं तीनों फोन में डुअल सिम का सपोर्ट मिलेगा, हालांकि दो सिम में एक सिम ई-सिम होगा जो सॉफ्टवेयर के जरिए ऑपरेट होगा. आईफोन 11 को हमने रिव्यू के लिए दो महीने तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं कैसा है एपल आईफोन 11?

आईफोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन: विशेषज्ञों का कहना है कि इस फोन की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है. यह कीमत 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की है. जंहा वहीं आईफोन के 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 69,900 रुपये और 512 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 79,900 रुपये है. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आईफोन 11 में 6.1 इंच की LCD यानी लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलेगी. इसके अलावा फोन में एपल का A13 बायोनिक प्रोसेसर मिलेगा जिसे लेकर कंपनी ने दुनिया के सबसे तेज सीपीयू और जीपीयू का दावा किया है. फोन को iOS 13 के साथ पेश किया गया है. आईफोन 11 को आईपी68 रेटिंग मिली है यानी यह फोन 2 मीटर तक गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता है, हालांकि एपल इसकी वारंटी नहीं देता है. बता दें कि iPhone xr को IP67 रेटिंग मिली थी. आईफोन 11 में आपको ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मिलता है. इसके अलावा फोन में डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट मिलता है.

आईफोन 11 का कैमरा स्पेसिफिकेशन: जहां तक फोन के कैमरे का सवाल है तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिनमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल वाला है जिसका अपर्चर f/1.8 है. वहीं दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल वाला है जिसका अपर्चर f/2.4 है. वहीं फ्रंट कैमरा 12 मेगापिक्सल का दिया गया है. दोनों कैमरे के साथ 4के और स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग के विकल्प मिलेंगे. फ्रंट कैमरे के साथ दिए गए स्लो मोशन फीचर को कंपनी ने स्लोफी Slofie नाम दिया है. फ्रंट कैमरे के साथ भी वाइड एंगल मिलेगा और साथ ही ग्रुप सेल्फी में भी पोट्रेट मोड काम करेगा.

आज से Redmi स्मार्टफोन की सेल शुरू, जानें डिस्काउंट ऑफर्स

आईटेक इंडिया (iTEC India) ने ई-मोबिलिटी के विकास में किया नया आगाज़ , जाने ख़ास

Jaypee के मकान खरीदारों के लिए रहत भरी खबर, NBCC की बोली को कर्जदाताओं की मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -