एप्पल इंडिया को बड़ा झटका, सीईओ ने छोड़ी कंपनी
एप्पल इंडिया को बड़ा झटका, सीईओ ने छोड़ी कंपनी
Share:

नई दिल्ली। विश्व की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एप्पल भारत में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने की काफी कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे कामायाबी नहीं मिल पा रही है। भारत में एप्पल के फोन की बिक्री उम्मीद के अनुसार नहीं हो रही है. भारत में आईफोन के प्रति लोगों का उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय इकाई के सीईओ संजय कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। संजय तत्काल प्रभाव से कंपनी छोड़ चुके हैं। 

संजय कौल का इस्तीफा तब हुआ है जब पांच साल में कंपनी की सेल्स में सबसे कम ग्रोथ देखी गई है। कौल के इस्तीफा से एक दिन पहले ही एप्पल ने आईफोन के अपने सभी मॉ़डल की कीमतों में 3.5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्र सरकार ने भारत में इंपोर्ट होने वाले मोबाइल फोन पर लगने वाली बेसिक कस्टम ड्यूटी में 15 फीसदी का इजाफा कर दिया था। अभी सैमसंग 22.8 फीसदी मार्केट शेयर के साथ नंबर एक पर है।

पिछले वित्त वर्ष में एप्पल को अपनी रेवेन्यू में केवल 17 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली, जो कि सबसे कम थी। इससे पहले चार साल तक कंपनी 40 फीसदी ग्रोथ देखने को मिली थी। बता दे कि कौल ने एप्पल को 2011 में ज्वाइन किया था। तब उनको आईफोन का सेल्स हेड बनाया गया था। इसके बाद वो सेल्स डायरेक्टर बने और मई 2016 में उनको कंट्री मैनेजर नियुक्त किया गया था। जानकारी के अनुसार कौल अब अपना वेंचर शुरू करेंगे। 

भ्रष्टाचार मामले में पूर्व सिविल जज दोषी करार

यूपी में कोहरे का असर, तापमान में गिरावट

इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने से आईफोन महंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -