फारूक अब्दुल्ला की टिप्पणी पर न्यायालय में दायर की याचिका
फारूक अब्दुल्ला की टिप्पणी पर न्यायालय में दायर की याचिका
Share:

नयी दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर विवादित टिप्पणी की थी उन्होंने इसे पाकिस्तान का भाग बताया था और कहा था कि भारत के पास जो कश्मीर है वह भारत का है ऐसे में उनके खिलाफ जनहित याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर की गई है। हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर वाले क्षेत्र को लेकर सुनवाई करने से फिलहाल इन्कार कर दिया है। हालांकि केंद्र सरकार का कहना है कि इस पर स्वतंत्र तरह से विचार करना होगा।

उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल काॅन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का भाग है। कश्मीर का जो भाग भारत का है केवल उसे ही उन्होंने भारत का कहा था और कहा था कि जो पाकिस्तान के पास है वह पाकिस्तान का रहेगा मगर इस मामले में जमकर विवाद हुआ।

लोकप्रिय अभिनेता ऋषि कपूर ने इस टिप्पणी को लेकर अपना मत जाहिर किया था और उन्होंने कहा था कि पीओके पाकिस्तान का है। इसके बाद ऋषि कपूर को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। कहा गया कि ऋषि कपूर पाकिस्तान की यात्रा करना चाहते हैं जिसके लिए वह इस तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कपूर परिवार का पुश्तैनी क्षेत्र पाकिस्तान में है। भारत विभाजन के दौरान दिवंगत पृथ्वीराज कपूर के पिता भारत आ गए थे। ऋषि कपूर को लेकर यह जानकारी भी सामने आ चुकी है कि वे अपने बच्चों को पाकिस्तान का पुश्तैनी क्षेत्र दिखाना चाहते हैं।

हेल्पलाईन का उपयोग कर मुख्यधारा में लौट रहे आतंकी

एससी ने लगाई एनजीटी के आदेश पर रोक

हंदवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए लश्कर ए तैयबा के आतंकी

कश्मीर पहुंचा आईएसआईएस, किया पहला हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -