भारत में लांच हुआ शानदार फीचर्स वाला Apple HomePod, जानें क्या है इसकी कीमत

भारत में लांच हुआ शानदार फीचर्स वाला Apple HomePod, जानें क्या है इसकी कीमत

अमेरिका की टेक कंपनी Apple ने भारतीय मार्केट में चुपचाप अपना HomePod लॉन्च कर दिया है. इसे दो वर्ष पहले यानी 2017 में कंपनी ने लॉन्च किया था. लेकिन भारत में इसकी एंट्री नहीं कराई गई थी. अब कंपनी ने अपनी आधिकारिक भारतीय वेबसाइट HomePod का प्रोडक्ट पेज लाइव कर दिया है. यहां इसकी कीमत भी दी गई है. लेकिन इसकी उपलबध्ता की जानकारी अब भी नहीं मिल पाई है.

Apple HomePod की कीमत: इसकी भारत में कीमत 19,900 रुपये है. यह कीमत अमेरिका की कीमत से कम है. यहां पर इसकी कीमत 299 डॉलर यानी करीब 21,000 रुपये है. कंपनी ने HomePod को अमेरिका, यूके, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मन, चीन, हॉन्ग-कॉन्ग, जापान और ताइवान में उपलब्ध कराया है. इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि iPhones और iPads के लिए iOS/iPadOS 13.3.1 रोलआउट किया जा रहा है. इसमें HomePod के लिए Indian English Siri वॉयसेज का अपडेट मिला है.

Apple HomePod के फीचर्स: इसकी लंबाई 7 इंच की है. इसमें एप्पल-डिजाइन्ड लार्ज वूफर्स दिए गए हैं. यह डीप बास उपलब्ध करता हैं. इसमें हाई-फ्रीक्वेंसी के लिए 7 ट्विटर्स दिए गए हैं. यह स्पीकर 6 माइक्रोफोन के साथ आता है. इसमें यूजर की वॉयस कमांड कमरे के किसी भी कोने से ले सकता है. इस HomePod में A8 चिप दी गई है. इसे स्पेस ग्रे और व्हाइट कलर में उपलब्ध कराया गया है.

जब इस डिवाइस को वर्ष 2017 में लॉन्च किया गया था तक कंपनी के सीनियर वाइड प्रेसिडेंट ऑफ वर्ल्डवाइड मार्केटिंग Philip Schiller ने कहा था, “HomePod दमदार स्पीकर तकनीक के साथ बनाया गया है. इसके साथ Apple Music library का Siri इंटेलिजेंस और वायरलेस एक्सेस दिया गया है. 7 इंच की लंबाई के साथ यह बेहद खूबसूरत स्पीकर है.” देखा जाए तो HomePod अब भारतीय मार्केट में Alexa को कड़ी टक्कर देता नजर आ सकता है.

फटाफट कर पाएंगे टिकट ​बुकिंग, IRCTC ने पेश किया नया फीचर

Realme 5 Pro स्मार्टफोन में मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर, जानिए कीमत

Samsung Galaxy J6 Plus और J7 Duo में मिल रहा शानदार अपडेट, जानें पूरी जानकारी