सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब
सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं, वह चाहती हैं कि उनका चेहरा सबसे ज्यादा खूबसूरत और दमकता हुआ दिखाई दे, और अपने इस चाहत को पूरा करने के लिए वह ना जाने कितने ही उपायों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई भी उपाय उनके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा नहीं पाता है. पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं. हम बात कर रहे हैं सेब की, ब्यूटी के लिए सेब बहुत ही फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं, और साथ ही अपने रंग को भी निखार सकते हैं.  सेब में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और कॉपर पाया जाता है, और यह खाने में ही नहीं बल्कि फेस मास्क के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को लंबे समय तक खूबसूरत बनाए रख सकती हैं. 

1- अगर आप ड्राई स्किन की समस्या से परेशान है, तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक सेब को छीलकर पीस लें, अब सेब के पेस्ट में ग्लिसरीन को डालकर अच्छे से मिला लें. और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. जब यह अच्छे से सूख जाए तो अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाएगी और आपकी बेजान त्वचा में निखार आ जाएगा. 

2- सांवलेपन की समस्या को दूर करने के लिए सेब को पीसकर उसमें एक चम्मच दही और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले. और इसे सूखने दें जब यह अच्छे से सूख जाए, तो इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं तो आपका चेहरा गोरा हो जाएगा.

 

ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -