एप्पल को अदालत का आदेश मानने को बाध्य किया जाए

Feb 27 2016 04:58 AM
एप्पल को अदालत का आदेश मानने को बाध्य किया जाए

ह्यूस्टन : एप्पल कंपनी के खिलाफ लोगों का विरोध बढता ही जा रहा है अब एप्पल को निशाना बनाया है रिपब्लिकन पार्टी के तरफ से राष्ट्रपति पद के शीर्ष नेताओं ने जिन्होंने एप्पल को अदालत के आदेश को ना मानने पर एप्पल का सार्वजनिक बहिष्कार तक करने की बात तक कह दी उनका कहना है की एप्पल अपराधियों का साथ नहीं दे जिससे आरोपी बचकर निकल जाए. 

गौरतलब है की केलिफोर्निया के सैन बर्नाडिनो में पाकिस्तानी-अमेरिकी आतंकी ने अपनी पत्नी के साथ गोलिया चलते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को मौत के घाट उतार दिया था जिसके बाद आतंकी के गिरफ्त में आने के बाद उससे आईफोन बरामद किया जो कि अनलॉक ना होने की स्थिति में एफबीआई ने यह मामला कोर्ट के सामने रखा. जिसके बाद कोर्ट ने एपल को मोबाईल अनलॉक करने का आदेश दिया ,जिसके बाद एपल ने कोर्ट का आदेश यह कहकर नामंजूर कर दिया की एपल अपने ग्राहकों कि प्राइवेसी के साथ कोई समझोता नहीं कर सकती है.

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार फ्लोरिडा के सीनेटर मार्को रूबियो ने कहा एपल को अदालत के आदेश का पालन करवाने के लिए बाध्य करना चाहिए, जिससे ऐसा नहीं होने की स्थिति में अमेरिका के लिए बेहद शर्मनाक बात होगी की एक आतंकवादी बचकर निकल गया और अमेरिका इस सम्बन्ध में अपना प्रभाव नही दिखा पाया. ऐसी स्थिति से बचने के लिए एपल को अदालत का आदेश मानने के लिए बाध्य करना होगा.