सबको पछाड़ते हुए APPLE ने हासिल किया नया मुकाम

सबको पछाड़ते हुए APPLE ने हासिल किया नया मुकाम

2018 की पहली तिमाही में 40 लाख से ज्यादा वेयरेबल यानी एपल वॉच की बिक्री कर एपल ग्लोबल वियरेबल्स बाजार में नंबर वन कंपनी बनकर उभरी है. इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) की ग्लोबल वियरेबल डिवाइस ट्रैकर रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है. 'चीन का एपल' नाम से मशहूर कंपनी शाओमी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और एपल से महज वह एक कदम ही पीछे है.

रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले साल की तुलना में इस साल एपल के स्मार्टवॉच की बिक्री 13.5 फीसदी बढ़ी है. पिछले साल कंपनी ने सेलुलर-कनेक्टेड वॉच लॉन्च की थी. आईफोन मेकर की वृद्धि दर ने समूचे वियररेबल्स बाजार की वृद्धि दर को पछाड़ दिया है. अपनी बाजार हिस्सेदारी को 2018 की पहली तिमाही एप्पल ने बढ़ाकर 16.1 फीसदी कर लिया है, जो 2017 की पहली तिमाही में 14.3 फीसदी थी. यह एक बड़ा इजाफा है. 

इस मेल में श्याओमी दूसरे स्थान पर है. जिसकी बाजार हिस्सेदारी 14.8 फीसदी बताई जा रही है. शाओमी का कहना है कि वह टॉप 5 कंपनियों में शाओमी ने सबसे कम औसत बिक्री मूल्य (एएसपी) के साथ डॉलर के कंपेरिजन में केवल 1.8 फीसदी का ही मार्केट शेयर हासिल कर लिया है. इस मामले में वेयरेबल्स मेकर फिटबिट अपनी बिक्री में 28.1 फीसदी के गिरावट के बावजूद तीसरे नंबर पर मौजूद रही है. हुआवेई ने इस मेल में चौथा स्थान हासिल किया है. 

यह भी पढ़ें...

 

पहली बार एप्पल ने लॉन्च किए दो सिम वाले आईफोन, इस दिन आएँगे बाजार में

लॉन्च हुआ Huawei का 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए कीमत-फीचर सब कुछ

Airtel के प्लान से बौखलाया JIO , जानिए दमदार प्लान के बारे में...

कल से बिकेगा OPPO का यह दमदार फ़ोन, कीमत कर देंगी हैरान

OnePlus लाई यूजर्स के लिए बड़ी सुविधा, लॉन्च हुई USB Type C Earphone