रिपोर्ट में खुलासा, जानिए एप्पल कब पेश करेंगी अपना पहला 5G iphone

इस समय पूरी दुनिया की निगाहें 5जी पर टिकी हुई है. हर कंपनी इसे लेकर प्रयासरत है. वहीं अब एक रिपोर्ट में यह बात सामने निकलकर आई है कि दिग्गज टेक कंपनी apple साल 2020 में अपना पहला 5g iphone पेश कर सकती है. आईफोन में इंटेल मोडेम 8161 का प्रयोग किया जा सकता है और इसका क्लाउड 2020 में स्टोर पर उपलब्ध हो जाएगा. 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो इंटेल आईफोन मोडेम मुहैया कराने वाली एकमात्र कंपनी बन जाएगी. जानकारी यह भी सामने निकलकर आई है कि अभी 5जी फोन के नमूने और परीक्षण के लिए इंटेल कथित रूप से 8161 के पिछले संस्करण 8060 पर कार्य कर रहा है. अधिक गति और दक्षता हेतु ट्रांजिस्टर सघनता को बढ़ाने को लिए इंटेल अपनी 10 नैनौमीटर प्रक्रिया का प्रयोग कर 8161 को बना सकती है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जल्दी गर्म हो जाने के विवाद के चलते 8060 के प्रदर्शन ने एप्पल और इंटेल के बीच थोड़ा तना  जरूरपैदा कर दिया था, जो तापमान को बढ़ाता और बैटरी की क्षमता को नुकसान पहुंचाने का काम करता था. रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि इंटेल के साथ एप्पल का वर्तमान विवाद 5जी मोडेम की आपूर्ति के लिए क्वालकॉम की ओर रुख करने के लिए पर्याप्त साबित नहीं हो रहा है. 

फेसबुक ने जताया दुःख, अब इस काम के लिए मांगी माफी

OPPO का अब तक का सबसे धाकड़ स्मार्टफोन, फीचर से उड़ा देगा नींद

बाजार को हिलाकर रख देगा W2019 , इस दिन होगा पेश

फेसबुक पर गहराया संकट, 12 करोड़ यूजर्स के निजी संदेश हैक

दिवाली सेल : फिर JIO की धूम, 7 दिनों तक लगातार उठाए JioPhone 2 का फायदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -