एप्पल ने पॉवरबाईप्रॉक्सी का किया अधिग्रहण
एप्पल ने पॉवरबाईप्रॉक्सी का किया अधिग्रहण
Share:

सैनफ्रांसिस्को : आईफोन, आईफोन 8 प्लस और आईफोन एक्स के इस्तेमालकर्ताओं के लिए यह खबर राहत भरी है कि एप्पल ने हाल ही में वायरलेस चार्जिग की सुविधा वाले स्मार्टफोन लांच करने के साथ ही कंपनी ने न्यूजीलैंड की कंपनी पॉवरबाईप्रॉक्सी का अधिग्रहण कर लिया है. हालाँकि यह सौदा कितने में हुआ इसके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एप्पल ने पॉवरबाईप्रॉक्सी को खरीद लिया है, जो क्यूआई वायरलेस मानक पर आधारित वायरसेल चार्जिंग की तकनीक में श्रेष्ठ है. ऑकलैंड के उद्यमी फेडी मिशरीकी ने वर्ष 2007 में पॉवरबाईप्रॉक्सी की स्थापना की थी. उनका लक्ष्य लोगों को मोबाइल फोन के अलावा रोजाना इस्तेमाल के सभी डिवाइसों को कार्डलेस चार्ज करने में मदद उपलब्ध करवाना था.इस कम्पनी के 55 कर्मी और 300 से ज्यादा पेटेंट हैं.

बता दें कि इस बारे में एप्पल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (हार्डवेयर इंजीनीयरिंग) के हवाले से जो बयान आया है उसके अनुसार पॉवरबाईप्राक्सी अतिरिक्त टीम होगी, क्योंकि एप्पल वायरलेस भविष्य पर काम ही कर रहा है,क्योंकि एप्पल का लक्ष्य दुनिया के अधिक स्थानों और अधिक लोगों तक सरलता से चार्ज करने की तकनीक पहुंचाना है.

यह भी देखे

डिजिटल बैंकिंग की ओर बढ़ता बैंकों का रुझान

जियो का टेरिफ प्लान हर माह बढ़ाने की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -