एप्पल जैसा 3D टच एंड्रॉयड पर, वो भी मुफ्त !

एप्पल के नए थ्री-डी टच फीचर को लेकर ग्राहक ख़ासे उत्साहित नज़र आ रहे हैं। यह फीचर नए मैकबुक व एप्पल वॉच में भी दी गयी है।फंक्शन कुछ ऐसा है, कि जब आप स्क्रीन पर किसी आइकन को दबाते हैं तो उससे जुड़े कुछ विकल्प सामने आते हैं जिससे आप उस एप्लिकेशन को बिना लॉंच किए उससे जुड़े कुछ काम आसानी से कर सकते हैं।

क्या हो अगर ऐसा ही कुछ फीचर आपको आपके एंड्रॉयड फोन पर भी मिल जाये तो, वो भी बिलकुल मुफ्त। जी हाँ सही सुना आपने, सिर्फ ज़रूरत है तो सेटिंग में थोड़े से बदलाव की और इस फीचर का लुत्फ आप अपने एंड्रॉयड फोन पर मुफ्त में ले सकते हैं। इस सुविधा के लिए आपके एंड्रॉयड फोन पर एक्सपोज्ड फ्रेमवर्क इन्स्टॉल करना होगा ताकि आपका फोन अननोन सोर्सेज से डाउनलोडिंग कर सके।

आपको बता दें कि यह सुविधा अभी-अभी विकसित कि गयी है इसलिए बीटा स्टेज में है, तो संभव हो सकता है कि सभी एंड्रॉयड डिवाइस पर काम न करे। आपको सबसे पहले एक्सपोज्ड इंस्टालर एप्लिकेशन के ऑप्शन में जाकर 'सिस्टम वाइड फोर्स टच' को डाउनलोड कर फोन को रिस्टार्ट कर लें। जिसके बाद आपको फोर्स टच को कैलिब्रेट करना होगा। ऐसा होते ही आप इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -