इस सिटी में की जा रही है कर्फ्यू हटाने की अपील, जाने क्या है इसका मुख्य कारण
इस सिटी में की जा रही है कर्फ्यू हटाने की अपील, जाने क्या है इसका मुख्य कारण
Share:

मेक्‍सिको: पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 17 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

नॉवेल कोरोना वायरस के कारण संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मेक्‍सिको सिटी में लागू कर्फ्यू व सड़क पर लगाई गई बंदिशों को यहां के आंतरिक मामलों के विभाग ने संवैधानिक अधिकारों का हनन बताते हुए शहरों व राज्‍यों से कर्फ्यू हटाने की अपील की है. विभाग ने मंगलवार को कहा कि इन प्रतिबंधों के कारण लोगों को आजादी से घूमने नहीं दिया जा रहा जो उनका संवैधानिक अधिकार है. साथ ही यह भी कहा कि स्‍थानीय सरकारों को कर्फ्यू लागू करने का अधिकार नहीं है.

विभाग ने लिखा, ‘हेल्‍थ इमर्जेंसी के तहत अधिकारों का हनन या आपातकाल लागू नहीं किया जा सकता.’ विभाग ने एक रिपोर्ट में बताया कि करीब 20 फीसद मेक्‍सिकन म्‍युनिसिपल सरकारों ने चेकप्‍वाइंट और पाबंदियां लगा रखी हैं. उल्‍लेखनीय है कि देश के 31 राज्‍यों में लोगों को चेतावनी दी गई है कि जिसने भी शारीरिक दूरी का उल्‍लंघन किया उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को मिला हिलेरी क्लिंटन का स्पोर्ट, कही यह बात

अचानक अमेरिका ने दिखाई कड़वाहट, व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर पीएम मोदी को किया अनफॉलो

इन शहरों में कई जिंदगियों का काल बना कोरोना, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -