घर बैठे मिलेगी अस्पतालों के खाली बेड की जानकारी, नया एप लांच करने जा रहा प्रशासन
घर बैठे मिलेगी अस्पतालों के खाली बेड की जानकारी, नया एप लांच करने जा रहा प्रशासन
Share:

लुधियाना: कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पतालों में बैड नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों को अब घर बैठे बैठे बैड के बारे में जानकारी मिल सकेगी. जी दरअसल जिला प्रशासन ने इसे जुड़ा हुआ एक एप लांच करने की तैयारी कर ली है. वहीं बताया जा रहा है इसके लिए गूगल शीट भी रेडी हो गई है. मिली खबर के मुताबिक इस एप के जरिए आम लोग यह जान सकेंगे कि जिले के किस अस्पताल में कितने बैड खाली हैं. फेसबुक लाइव के दौरान डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने इस एप के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि, 'एप में अगर बेड खाली दिखे तो अस्पताल प्रबंधन मरीज को बेड देने से इंकार नहीं कर सकता.'

जी दरअसल बीते समय में कारोबारी को डीएमसी में दाखिल न करने पर बाहर स्ट्रेचर पर ही कई घंटे पड़े रहने के बाद सिविल अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही हुई मौत होने का मामला सामने आया था. उस मामले के संबंध में जवाब देते हुए डीसी ने कहा कि, 'अस्पताल को नोटिस जारी किया गया है. कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी.' इसके अलावा डीसी ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों से कहा गया है कि वह कम से कम दस प्रतिशत बेड का इंतजाम कोरोना मरीज के लिए रखे. स्थिति को देखते हुए इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा जल्द ही कम से कम 200 बेड के अस्पताल का इंतजाम किया जाने वाला है.

उनके अनुसार शहर के प्रमुख अस्पतालों में 178 बेड खाली हैं . इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि राज्य में राखी से एक दिन पहले रविवार को लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन त्यौहार को देखते हुए मिठाईं व बेकरी की दुकानों को खोल सकते हैं.

भारत में Tecno के इस स्मार्टफोन ने दी दस्तक, मिलेंगे आकर्षक फीचर्स

भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M31s, मिलेंगे आकर्षक फीचर्स

संजीत हत्याकांड के मास्टरमाइंड कुलदीप ने किया नया खुलासा, किया सबको हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -