राष्ट्रीय पार्टी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा अपना दल, इस राज्य में झोंकी पूरी ताकत
राष्ट्रीय पार्टी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा अपना दल, इस राज्य में झोंकी पूरी ताकत
Share:

भोपाल: राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनने की दिशा में तेजी से काम कर रही अपना दल (एस), मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सक्रीय हो गई है। बीते दिनों इंदौर में पार्टी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अमृतलाल पटेल के नेतृत्व में हुई मीटिंग में सभी 52 जिलों के लिए विभिन्न पदों तथा जिम्मेदारियों का विभाजन कर दिया गया था। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष मकेश मराठा, प्रदेश महासचिव बी के गौर, प्रदेश सचिव हरीश तलरेमा और पार्टी रणनीतिकार अतुल मलिकराम मौजूद रहे। 

पार्टी नीतिगत तरीके से चुनावी संग्राम में उतरने की तैयारी कर रही है, जिसके लिए प्रदेश प्रवक्ता से लेकर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष कोषाध्यक्ष, संगठन मंत्री, मीडिया प्रभारी आदि पदों पर अनुभवी, युवा व महिला कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। बैठक में सभी के लिए सोशल मीडिया पर सक्रीय रहने, नए Koo व ट्विटर एकाउंट्स बनाने, डिजिटल टूल्स के जरिए नए सदस्यों को जोड़ने और साप्ताहिक रिपोर्टिंग जैसे दिशानिर्देश दिए गए है। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष अमृतलाल पटेल ने राज्य में डॉ सोनेलाल पटेल की विचारधारा के अनुरूप संगठन की मजबूती और पार्टी की जन कल्याणकारी गतिविधियों को आम लोगों तक पहुंचाने की बात पर जोर देते हुए, सभी पदाधिकारियों को मर्यादित तरीके से सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ने का सन्देश दिया।

2023 की चुनावी रणनीतियों के लिए पार्टी के साथ मुख्य रूप से जुड़े सियासी विश्लेषक व रणनीतिकार अतुल मलिकराम ने कहा कि, अपना दल (एस) नए युग की पार्टी है और युवा साथियों के साथ पिछड़े, गरीब या कमजोर तबके के लिए एक बेहतर भविष्य की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में काम कर रही है। हम खिलाफत, बगावत, या नफरत की सियासत से दूर, एक वर्ग विशेष और जरूरतमंदों के उत्थान को प्राथमिकता देने में विश्वास रखते हैं। प्रदेश कार्यकारिणी का हिस्सा मीडिया प्रभारी अनिल सोनी ने जिम्मेदारी नियुक्ति पर कहा कि, 'आगामी चुनाव में पार्टी के आधार से जुड़ने पर खुश हूं और अपनी सम्पूर्ण क्षमता के साथ सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने हेतु प्रतिबद्ध हूं।'  

बात दें कि मध्य प्रदेश कार्यकारिणी में विभिन्न स्तर पर शामिल हुए, उपाध्यक्ष वंदना नामदेव, पंकज रघुवंशी, धीरेन्द्र सिंह, महासचिव एस. आर. नागले, मंचित लिखिवर, मनोज अस्थाना, हरिहर सिंह, अमृतलाल पटेल (पटेहरा), प्रादेशिक सचिव प्रभा सिंह, राजेश पटेल, राजेश्वर प्रसाद मिश्रा, कैलाश गावंडे, सुधीर पटेल, हर प्रसाद पटेल, डी. पी. पटेल, मीडिया प्रभारी अनिल सोनी और कोषाध्यक्ष उपेंद्र रमन सिंह आदि को जिला स्तर पर अपने नीचे कार्य समिति का गठन करने, युवा व ग्रामीण अध्यक्ष नियुक्त करने, विभिन्न गतिविधियों का संचालन करने, किसी तरह का पार्टी विरोधी बयान देने या सार्वजनिक सभ्यता बिगाड़ने जैसी गतिविधियों से दूर रहने इत्यादि फॉर्मूलों पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

'36000 मंदिर तोड़कर मस्जिदें बना दी गईं, हिन्दू सब वापस लेंगे...', भाजपा विधायक का दावा

क्या AAP की बढ़ती ताकत से डर गई भाजपा ? प्रदेश इकाइयों को दिए ये ख़ास निर्देश

'कक्षा में हिजाब पहनने की जिद करने वालों को न दें शिक्षा, वो अपना भविष्य नहीं चाहते..', बोले भाजपा विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -