डॉ. कलाम के परिजनों ने लिखा केजरीवाल को खत, नॉलेज सेंटर बनाने की मांग की
डॉ. कलाम के परिजनों ने लिखा केजरीवाल को खत, नॉलेज सेंटर बनाने की मांग की
Share:

नई दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के निधन के बाद उनके परिवार वालों ने दिल्ली सरकार से कलाम के सरकारी आवास को लाइब्रेरी और अन्य स्थानों को नॉलेज सेंटर में तब्दील करने की गुजारिश की है। इसके लिए डॉ कलाम के परिवार जनों ने केजरीवाल को पत्र लिखा है। इससे पहले दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखा गया था, जिस पर सियासी घमासान मच गया था।

परिवार ने लिखा है कि 10, राजा जी मार्ग पर स्थित कलाम के सरकारी आवास में उनकी पर्सनल लाइब्रेरी, स्टूडेंट्स इंटरेक्शन हॉल और टेक्नोलॉजी रूम को छात्रों, शोधकर्ताओं, लोक सेवा की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों और दूसरे लोगों को लाभ पहुँचाने के हिसाब से विकसित किया जाए। इस चिठ्ठी को डॉ कलाम के कई फैंस का साथ मिल रहा है और वे भी कलाम नेशनल सेंटर फॉर नॉलेज एंड डिस्वरी के रूप में विकसित करने की मांग कर रहे है।

बता दें कि दिल्ली सरकार पहले ही कलाम के सरकारी आवास को ज्ञान का केंद्र बनाने की मांग कर चुकी है, ऐसे में यह पत्र इसे और अधिक बल देगा। आप पार्टी ने केंद्र सरकार से पहले ही अनुरोध किया था कि यदि उनके पास कलाम का स्मारक बनाने के लिए आवश्यक संसाधन और स्थान का अभाव हो तो वह मिसाइल मैन का समान दिल्ली सरकार को सौंप दे।

दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा था कि कलाम के काम को उनके जन्मस्थल रामेश्वरम, तमिलनाडु तक सीमित कर देना और उनके सभी दस्तावेजों, किताबों और वीणा तक को रामेश्वरम भेजना उनका अपमान है। परिजनों ने कपिल मिश्रा के इस बयान को भी चिठ्ठी में उल्लेखित किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -