पीएम मोदी संग राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी जलाये दिए, भारत में दिखी एकजुटता
पीएम मोदी संग राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी जलाये दिए, भारत में दिखी एकजुटता
Share:

आप तो जानते ही हैं कि इस समय कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है और इसके खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जला कर एकजुटता का सबसे बड़ा संदेश दिया है. जी हाँ, इस दौरान केवल आम लोग ही नहीं बल्कि खुद पीएम मोदी भी शामिल रहे. जी दरअसल इस दौरान लोगों ने अपने घरों के बाहर और खिड़कियों पर दीये और मोमबत्तियां जलाईं. वहीं कुछ जगह पर आतिशबाजी भी हुई. पीएम मोदी की अपील के बाद पूरा देश पीएम मोदी के साथ दिखा और सभी ने अपने घरों के बआहर दिए जलाये, मोमबत्ती जलाई, किसी ने मोबाइल का फ़्लैश ऑन किया तो किसी ने टॉर्च.

बीते कल पूरे देश के कोने-कोने में लोगों ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइटें बंद की और दीया-मोमबत्ती जलाए. इस दौरान पूरे देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में एकजुटता का संदेश दिया. इस दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीछे नहीं रहे उन्होंने अपने आवास पर दीये जलाए. वहीँ उनकी माँ ने भी कदम आगे बढ़ाया और दिए जलाये. इस दौरान पीएम मोदी की अपील के बाद कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत के हर कोने में लोगों ने दीये जलाए. इसी के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी दीये जलाए.

वहीँ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला सहित कई बीजेपी नेताओं ने दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया. जी दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि, ''5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे-खिड़की पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट-टॉर्च से रोशनी करें. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं.'' पीएम ने कहा कि, ''एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.''

बेटे की अपील के बाद 9 मिनट तक हाथ में दीपक रखे बैठी रही माँ हीराबेन

पीएम की अपील पर देशवासियों ने जलाए दीप, गूंजा 'भारत माता की जय' का नारा

लालू को पसंद नहीं आई पीएम मोदी की 'दिया जलाओ' अपील, कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -