विदेशी संस्थाओं के अलावा, राज्य की दो स्टार्टअप कंपनियां ईवी सेगमेंट में कर रही हैं निवेश: केटीआर
विदेशी संस्थाओं के अलावा, राज्य की दो स्टार्टअप कंपनियां ईवी सेगमेंट में कर रही हैं निवेश: केटीआर
Share:

हैदराबाद: विधान परिषद में शुक्रवार को राज्य में ईवी सेक्टर की स्थिति पर उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने कहा कि तेलंगाना देश का इकलौता राज्य है, जिसके पास इलेक्ट्रिक वाहन नीति है। उन्होंने कहा कि नीति में इलेक्ट्रिक वाहनों और वैकल्पिक ऊर्जा भंडारण घटकों के उपयोग की परिकल्पना की गई है। पिछले अक्टूबर में अपनी ईवी नीति की घोषणा के बाद से राज्य ने इलेक्ट्रिक वाहन खंड में 5,600 करोड़ रुपये की आमद को आकर्षित किया था। उन्होंने कहा कि विदेशी संस्थाओं के अलावा राज्य की दो स्टार्टअप कंपनियां ईवी सेगमेंट में निवेश कर रही हैं।

रामा राव ने कहा कि राज्य सरकार ने दो औद्योगिक पार्क, एक चंदनवल्ली में और दूसरा रंगारेड्डी जिले के शबद मंडल के सीतारामपुर में 1,300 एकड़ में स्थापित किया था और इसी तरह, महबूबनगर जिले के दिवितिपल्ली में एक हद तक एक नया ऊर्जा पार्क बनाया जा रहा था। 340 एकड़ का, जिसे बढ़ाकर 500 एकड़ करने की संभावना थी। राज्य सरकार ने ईएमसी 2.0 योजना के तहत मंजूरी के लिए केंद्र को एक प्रस्ताव भेजा है।

यह निवेशकों के लिए है कि वे उक्त योजना के तहत केंद्र द्वारा प्रदान की गई अतिरिक्त रियायत का लाभ उठाएं, "उन्होंने कहा कि कंपनियां बसों, ट्रकों और कारों के निर्माण में रुचि दिखा रही हैं।" ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) की। उन्होंने कहा कि राज्य में प्री-सर्टिफिकेशन लैबोरेटरी स्थापित करने की मंशा है. हवाई अड्डे को शहर से जोड़ने वाली 40 ईवी बसें हैं। कुल मिलाकर, शहर में 98 स्थानों पर 111 ईवी चार्जिंग स्टेशन चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हैदराबाद में 118 और नए रिचार्ज ईवी स्टेशन जोड़ने की योजना बना रही है, और करीमनगर और वारंगल में प्रत्येक में 10 नए रिचार्ज स्टेशन जोड़ने की योजना है।

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

मैसूर कोर्ट ब्लास्ट केस में 5 साल बाद आया फैसला, अलकायदा के 3 आतंकी दोषी करार

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -