डायरेक्टर होने के साथ बेहतरीन एक्टर भी थे नीरज वोरा
डायरेक्टर होने के साथ बेहतरीन एक्टर भी थे नीरज वोरा
Share:

बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्देश और एक्टर नीरज वोरा को आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं जो जानता न हो वह हमेशा ही अपनी कॉमेडी मूवीज के चलते चर्चाओं में बने रहते थे है. नीरज वोरा केवल डायरेक्टर ही नहीं बल्कि एक बहुत ही अच्छे अभिनेता भी थे. उनकी एक्टिंग हर किसी के दिल में आज भी राज करती है. जी हां नीरज वोरा की आज बर्थ एनिवर्सरी है, आज ही के दिन यानि 22 जनवरी 1963 को उनका जन्म हुआ था. तो चलिए जानते है उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.... 

वैसे नीरज एक बेहतरीन कॉमेडियन थे। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था जो बेहतरीन रही थी। वैसे नीरज का परिवार शास्त्रीय संगीत से ताल्लुकात रखता था। उनके पिता विनायक राय जी एक शास्त्रीय कलाकार और तार-शहनाई वादक थे। नीरज ने अपने करियर में कभी भी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा था लेकिन किस्मत उन्हें यहाँ खींच लाई। उनकी पहली फिल्म का नाम होली था जो साल 1984 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने राजू बन गया जेंटलमैन, रंगीला, अकेले हम अकेले तुम, बादशाह, हेल्लो ब्रदर, सत्या, पुकार, बोल बच्चन, वेलकम बैक जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन काम किया।

वैसे नीरज हिंदी सिनेमा में फिल्म निर्माता, निर्देशक, संगीतकार और लेखक भी रह चुके हैं। आपको हम यह भी बता दे कि जिस दौरान वह हेराफेरी 3 में काम कर रहे थे उसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था। उस समय नीरज पैसों से भी तंग थे। फिलहाल वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी वह लाखों दिलों में बसे हुए हैं।

सामने आया सलमान के नए गाने का टीजर, डिफरेंट लुक में नज़र आए बरजंगी भाईजान

कभी हीरो बनने के लिए टॉयलेट के बाहर घंटों लाइन में इंतज़ार करते थे जैकी श्रॉफ

'यदि नहीं मिला फिल्मों में काम तो फिल्म सिटी में ही खोलूंगा केंटीन...' आखिर सुशांत ने क्यों कहा था ऐसा? जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -