एपी गुरुकुल स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन किए आमंत्रित, जानिए पूरा विवरण
एपी गुरुकुल स्कूलों में प्रवेश के लिए आवेदन किए आमंत्रित, जानिए पूरा विवरण
Share:

गुरुकुल स्कूल (क्षेत्रीय उत्कृष्टता केंद्र) आंध्र प्रदेश गुरुकुल विद्यालय द्वारा संचालित 38 सामान्य और 12 अल्पसंख्यक लड़कों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। बता दें कि इस हद तक एपी गुरुकुल विद्यालय के संगठन सचिव एमआर प्रसन्ना कुमार ने शनिवार को एक बयान में कहा। यहां यह ध्यान दिया जाना है कि गुंटूर जिले के तादिकोंडा और अनंतपुर जिले के कोडिगेनहल्ली सहित बाकी स्कूलों को 2021-22 शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा 5 (अंग्रेजी-माध्यम) में प्रवेश के लिए आवेदन करना है। 

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शनिवार से शुरू होकर इस महीने की 30 तारीख तक चलेगी। उम्मीदवार वेबसाइट https.aprs.apcfss.in पर आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों का चयन जिला कलेक्टर कार्यालय में 14 जुलाई को लॉटरी के माध्यम से किया जायेगा. इस बीच, पात्रता मानदंड के अनुसार, ओसी और बीसी के छात्रों का जन्म 1 सितंबर 2010 और 31 अगस्त 2012 के बीच होना चाहिए। एससी और एसटी का जन्म 1 सितंबर 2008 और 31 अगस्त 2012 के बीच होना चाहिए। 

हालांकि, उम्मीदवारों को जिले में 2019-20 और 2020–21 शैक्षणिक वर्षों के दौरान अनिश्चित काल के लिए सरकारी या सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूल में तीसरी, चौथी कक्षा पूरी करनी चाहिए थी। ओसी और बीसी छात्रों को ग्रामीण क्षेत्रों में अध्ययन करना चाहिए जबकि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के एससी, एसटी और अल्पसंख्यक छात्र स्कूलों में प्रवेश के लिए पात्र हैं। उम्मीदवार माता, पिता, अभिभावक 2020-21 वित्तीय वर्ष की आय 1,00,000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इलेक्ट्रीशियन के पदों पर यहां हो रही भर्ती, ऐसे करें आवेदन

शुभेंदु अधिकारी के सामने आई एक और मुसीबत, जॉब स्कैम में सहयोगी गिरफ्तार

ग्रेजुएट युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -