जगनन्ना विद्या दीवना योजना की दूसरी किस्त का वितरण करेगी आंध्रप्रदेश  सरकार
जगनन्ना विद्या दीवना योजना की दूसरी किस्त का वितरण करेगी आंध्रप्रदेश सरकार
Share:

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य की प्रमुख योजना जगनन्ना वसाथी दीवेना के हिस्से के रूप में शुक्रवार को राज्य भर में 10,68,150 छात्रों की माताओं को 1,024 करोड़ रुपये वितरित किए, जो शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए बोर्डिंग और लॉजिंग लागत के साथ छात्रों की सहायता करता है।

"वे अब सीधे माताओं के खातों में वित्तीय सहायता स्थानांतरित करके जवाबदेही की मांग कर रहे हैं। यह उन्हें कॉलेज के प्रबंधन से पूछताछ करने का अधिकार देता है। हमने माताओं पर कॉलेज और उनके बच्चों के भविष्य से निपटने के लिए बहुत दबाव डाला "यहां के छात्रों से बात करते हुए, रेड्डी ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि हर छात्र को अपनी शिक्षा पूरी करने की अनुमति दी जानी चाहिए क्योंकि यह उनका अधिकार है।

हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि हर छात्र को अच्छी शिक्षा मिले। उन्हें पूरी तरह से अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और अन्य मामलों के बारे में बेफिक्र रहना चाहिए "मुख्यमंत्री के अनुसार।

राज्य सरकार यह राशि सीधे जगन्नाथ वासथी दीवेना के तहत छात्रों की माताओं के बैंक खातों में जमा कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि गरीबी के कारण किसी भी छात्र को उच्च शिक्षा से वंचित नहीं किया जाए और माता-पिता अपने बच्चों के शिक्षा खर्चों के लिए ऋण में न पड़ जाएं।

सरकार इस योजना के तहत हर साल छात्रों को दो किस्तों में भुगतान करती है, जिससे उन्हें अपने बोर्डिंग और आवास लागत को कवर करने की अनुमति मिलती है। आईटीआई के छात्र 10,000 रुपये, पॉलिटेक्निक छात्रों को 15,000 रुपये और डिग्री, इंजीनियरिंग और मेडिसिन के छात्रों को 20,000 रुपये के लिए पात्र हैं।

कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी के विरुद्ध मुकाबला करेगी पीवी सिंधु

19 दिन में 14 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है भाव?

कोरोना: केंद्र ने किया इन राज्यों को अलर्ट, तेजी से बढ़ रहे मामले

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -