26 जनवरी, 2021 को जिलों के पुन: संगठन की घोषणा करेगी एपी सरकार
26 जनवरी, 2021 को जिलों के पुन: संगठन की घोषणा करेगी एपी सरकार
Share:

आंध्र प्रदेश (एपी) विधान सभा के उपाध्यक्ष स्पीकर रघुपति ने अपने बयान में कहा कि राज्य में नए जिलों के गठन के बारे में अगले साल 26 जनवरी (2021) को स्पष्ट घोषणा होगी। उन्होंने मंगलवार को गुंटूर में सड़क और भवन विभाग के गेस्ट हाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बात की। रघुपति ने कहा कि यद्यपि संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के अनुसार जिलों के गठन की योजना है, अराकू निर्वाचन क्षेत्र के मामले में बनाई गई जटिलता के कारण कुल छब्बीस जिले बनेंगे।

इसके विपरीत, रघुपति ने वानिक भूमि में खेती के कार्यों को करने के लिए गलती पाई। उन्होंने कहा कि किसानों को पहले ही मुआवजा दे दिया गया था और वेनपिक को जमीन दे दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग मामले में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निजामपट्टनम बंदरगाह को सभी तरह से विकसित किया जा रहा है।

2021 में देश की जनगणना शुरू होने से पहले आंध्र प्रदेश की सरकार नए जिलों के गठन की प्रक्रिया को पूरा करने की योजना बना रही है क्योंकि जनगणना शुरू होने के बाद जिलों के पुन: संगठन के लिए यह संभव नहीं है। यह पहले से ही ज्ञात है कि आंध्र प्रदेश सरकार ने नए जिलों के निर्माण के प्रस्ताव का अध्ययन करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है और जिलों की सीमाओं को अंतिम रूप देने के लिए कहा है।

भाजपा नेता हरिद्वार दुबे का विवादित बयान, बोले- BJP में आना ब्राह्मणों की मज़बूरी

फंड को लेकर दिल्ली में विवाद जारी, दिल्ली नगर निगम केजरीवाल ने साधा निशाना

आतंक की उल्टी गिनती शुरू, गृह मंत्रालय ने जारी की 18 दहशतगर्दों की सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -